चंडीगढ़ः पंजाब के मोहाली में शिक्षा बोर्ड के भवन के बाहर अस्थायी शिक्षकों का नौकरी नियमित करने और वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना गुरुवार को भी जारी रहा. इस दौरान उन्होंने अपने मुद्दों को लेकर शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला और सचिव स्तर के एक अधिकारी से मुलाकात की.


मांग पर अड़े अस्थायी शिक्षक


सिंगला के साथ बैठक के दौरान प्रदर्शनकारी शिक्षकों के प्रतिनिधियों ने अपनी नौकरियां नियमित करने और वेतन बढ़ाकर 40 हजार रुपये प्रति माह करने की मांग की. अस्थायी शिक्षक संघ के बैनर तले 500 से अधिक शिक्षक कांग्रेस सरकार पर अपनी मांगों को स्वीकार करने का दबाव बनाने के लिये बुधवार को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के भवन के बाहर धरने पर बैठ गए थे.


वेतनमान को लेकर काफी अनियमितता


बता दें कि पंजाब में हजारों शिक्षक बीते काफी लंबे समय से अपनी सेवाएं दे रहे हैं. वहीं पूरी योग्यता होने के बाद भी इन शिक्षकों को स्ठाई शिक्षकों से काफी कम वेतनमान दिया जा रहा है. कई जगहों पर स्थिति इतनी दयनीय है कि सरकारी विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से भी कम वेतनमान पर यह शिक्षक काम करने को मजबूर हैं.


महिला शिक्षक ने की आत्महत्या की कोशिश


फिलहाल अपनी मांगों को लेकर अस्थायी शिक्षक अड़े हुए हैं. वहीं बुधवार को प्रदर्शन के दौरान एक महिला अस्थायी शिक्षक ने नारेबाजी करते हुए सल्पास निगल कर आत्महत्या का प्रयास किया, जिसे पुलिस और साथी शिक्षकों की मदद से मोहाली फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी देते हुए साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती वह प्रदर्शन जारी रखेंगे.


 


इसे भी पढ़ेंः
नंदीग्राम चुनाव परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सीएम ममता ने HC में दाखिल की याचिका, कल हो सकती है सुनवाई


 


 


चिराग पासवान बोले- पशुपति पारस की तरफ से बुलाई गई बैठक असंवैधानिक, रविवार को होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग