Delhi School Re-Open: दिल्ली में आज यानी सोमवार से 9 से 12 तक के स्कूल खोल दिये गये हैं. स्कूलों के दोबारा खुलने से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई है और भगवान से प्रार्थना की है कि अब दोबारा स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं पड़े. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बच्चों को वापिस स्कूल में देखकर बहुत ख़ुशी हो रही है. बच्चे भी बेचारे परेशान हो गए. भगवान ना करे अब दोबारा स्कूल बंद करने की ज़रूरत पड़े.


दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बच्चों की एंट्री उनके पैरेंट्स की लिखित मंजूरी के बाद ही होगी. जो बच्चे स्कूल नहीं जायेंगे उनकी ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी. कुछ स्कूलों ने अलग-अलग टाइम पर बच्चों को एंट्री देने की बात कही है. कुछ स्कूलों ने महज 50 फीसदी बच्चों को ही अपनी क्लासेस में अनुमति दी है. 





स्कूल के पहले दिन डिप्टी सीएम पहुंचे बच्चों से मिलने


दिल्ली में स्कूल खुलने के पहले ही दिन दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस मौके पर स्कूल में पहुंचकर छात्रों से बात की है. इसके अलावा उन्होंने स्कूल प्रबंधन को जरूरी दिशा निर्देश भी दिये हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि अभी कुछ समय तक ऑनलाइन कक्षाएं चालू रहेंगी. 8 वीं तक के स्कूल 14 फरवरी से खोल दिये जाएंगे.    





डीडीएमए की बैठक में मिली थी मंजूरी


गौरतलब है कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA)की एक महत्वपूर्ण बैठक हुयी थी. ये बैठक वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये हुयी थी. इस मीटिंग में लगातार घटते कोरोना के मामले और संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम फैसले लिये गये थे.


इन फैसलों में दिल्ली में स्कूल खोले जाने का भी फैसला था. इसके अनुसार 7 फरवरी से दिल्ली में कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट खोल दिये जायेंगे, इनमें ऑनलाइन क्लासेस नहीं होंगी. पहले 7 फ़रवरी से 9वीं से लेकर 12वीं तक की क्लासें खुलेंगी, हालांकि इनके लिये ऑनलाइन क्लास भी अभी जारी रहेंगी. 14 फ़रवरी से नर्सरी से लेकर 8वीं तक की क्लास के बच्चों के लिये भी स्कूल खोल दिये जायेंगे. इन क्लास के टीचर्स को तभी स्कूल में एंट्री दी जायेगी जब उन्हें पूरी तरह से वैक्सीन लगी हो.


Parliament Live Update: राज्यसभा में लता जी को दी गई श्रद्धांजलि, सभापति ने कहा- उनके जाने से स्तब्ध है देश


Corona New Cases: कोरोना के पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 83876 नए मामले, 895 लोगों की मौत