School Closed Due To Heavy Rain: पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के उत्तरी राज्यों का मौसम बिगड़ सकता है. मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त की है कि हिमालय में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. इसका असर शुक्रवार से देश के उत्तरी राज्यों पर पड़ेगा. पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश होगी. शुक्रवार और शनिवार को इसका प्रभाव नजर आएगा. पहाड़ों पर बर्फबारी तो इसके पास के मैदानी इलाकों में बारिश होगी.


इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा है कि अगले पांच दिनों में तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र तमिलनाडु और उसके पास के इलाकों में बना हुआ है. मौसम विभाग ने एक बार फिर 3 नवंबर को पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की इस घोषणा के बाद पुडुचेरी और कराईकल में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. इस मामले में राज्य के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवयम ने आदेश जारी कर दिया है.


यूपी के इस क्षेत्र में बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज बंद


एक तरफ बारिश की वजह से तो वहीं दूसरी तरफ उपचुनाव की वजह से यूपी के लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. इसको लेकर डीएम ने आदेश जारी कर दिए हैं. उधर पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने कहा कि चेन्नई मौसम विज्ञान केंद्र ने 3 नवंबर को पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की घोषणा की है. इसी को ध्यान में रखते हुए कराईकल और पुडुचेरी में स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है.


हालांकि तमिलनाडु में स्कूल और कॉलेज बंद रखने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नही आई है. राज्य में 2 नवंबर 2022 तक स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश थे. इसके आगे इसका बढ़ाया गया है या नहीं खबर लिखे जाने तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.


जलभराव की स्थिति


राज्य में बुधवार को बारिश कम हुई है, इसके बावजूद पेराम्बूर, पुलियनटोप, पंथियन लेन, वडापलानी और सालीग्रामम सहित कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इझिलागम स्थित राज्य आपदा परिचालन केंद्र का दौरा करने के बाद उम्मीद जताई कि चेन्नई जल्द ही जल जमाव मुक्त होगा. चेन्नई के टी नगर जैसे इलाकों में भारी बारिश के बावजूद जल जमाव की स्थिति नहीं है जबकि अन्य हिस्सों में जल जमाव है.


ये भी पढ़ें: पहाड़ों पर बारिश, बर्फबारी और ठंड की तिहरी मार, दक्षिण भारत में भारी बारिश का पूर्वानुमान, जानिए देश में मौसम का हाल