Passengers Trains Cancelled: अगर आप कोलकाता में रहते हैं और ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, अपग्रेड संबंधी कामों की वजह से शुक्रवार (7 जून 2024) को 80 लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं. यह बदलाव रविवार (9 जून 2024) दोपहर तक लागू रहेगा.


पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को 80 लोकल ट्रेनें अपग्रेड संबंधी कार्य के कारण रद्द कर दी गईं. सियालदह स्टेशन के एक से लेकर पांच नंबर प्लेटफॉर्म बंद रहेंगे. रविवार दोपहर तक इन पांचों प्लेटफॉर्मों से किसी भी ट्रेन का ऑपरेशन नहीं होगा.


1 से 5 प्लेटफॉर्म पर चल रहा काम


सियालदह के डीआरएम दीपक निगम ने बताया कि प्लेटफॉर्म एक से पांच तक के रखरखाव और मरम्मत कार्य के लिए यह फैसला किया गया है. मूलरूप से उन पांच प्लेटफॉर्म पर प्लेटफॉर्म विस्तार, इंटरलॉकिंग समेत कुछ अन्य जरूरी काम किए जा रहे हैं. यहां काम की वजह से कुछ ट्रेनों को दमदम जंक्शन और दमदम छावनी स्टेशन से रवाना किया जाएगा, जबकि अन्य प्लेटफॉर्मों से ट्रेनों का परिचालन जारी रहेगा.


सियालदह स्टेशन से 894 ट्रेनें करती हैं अप-डाउन


रेलवे के मुताबिक, सियालदह स्टेशन से रोज कुल 894 ट्रेनें अप-डाउन करती हैं. हालांकि निर्माण कार्य के दौरान शुक्रवार से रविवार तक 806 ट्रेनें चलेंगी. जो 806 ट्रेनें चलेंगी, उनमें से 147 ट्रेनों के गंतव्य और प्रस्थान स्टेशन को कम किया गया है. 147 ट्रेनें सियालदह के बजाय, दमदम जंक्शन या दमदम छावनी तक ही आएंगी और यहीं से रवाना भी होंगी.


यात्रियों को हो रही है काफी परेशानी


वहीं इस बदलाव की वजह से शुक्रवार को यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. सियालदह स्टेशन पर इस काम की वजह से शनिवार को भी काफी ट्रेनें रद्द रहेंगी. उन्होंने कहा कि चार एक्सप्रेस ट्रेनें सियालदह स्टेशन के बजाय कोलकाता स्टेशन से चलेंगी और वहीं से समाप्त होंगी. ये एक्सप्रेस ट्रेनें सियालदह-अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हाटे बाजारे एक्सप्रेस, सियालदह-बालुरघाट एक्सप्रेस और सियालदह-आसनसोल सुपरफास्ट एक्सप्रेस हैं.


ये भी पढ़ें


लोकसभा चुनाव में अपने दावे गलत साबित होने पर प्रशांत किशोर ने दी सफाई, बताया- कहां हुई उनसे चूक