नई दिल्ली: बलात्कारी गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में कल पुलिस और पैरामिलेट्री फोर्स सर्च ऑपरेशन चलाएंगे. इस बात की जानकारी प्रशासन की ओर से लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक सतीश मेहरा ने दी.


पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने इस बाबत आदेश दिए थे. कोर्ट में डेरे में सर्च ऑपरेशन को अपील दाखिल की गयी थी. डेरा में तलाशी से पहले कोर्ट कमिश्नर अनिल के पंवार जिला अधिकारियों से अब तक की रिपोर्ट तलब कर रहे हैं. आपको बता दें सिरसा में करीब दस हजार पुलिस जवान मौजूद हैं.


आपको बता दें कि मंगलवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि रिटार्यड जज की निगरानी में पुलिस और अर्धसैनिक बल डेरा की तलाशी लेंगे. इस तलाशी की वीडियोग्राफी भी की जाएगी और तलाशी में मिले सामान की लिस्ट भी बनायी जाएगी. आपको बता दें कि डेरा में अभी तक पुलिस, अर्धसैनिक बल या सेना दाखिल नहीं हुई है.


सरकार की ओर से भी कहा जा रहा था कि अगर कोर्ट आदेश देता है तो डेरा सच्चा सौदा की तलाशी ली जाएगी. इस बात को लेकर भी भ्रम की स्थिति थी कि सेना, पुलिस या अर्धसैनिक बल कौन डेरा की तलाशी लेगा. सेना की ओर से कहा गया था कि सेना तलाशी लेगी तो फिर उनसे पहले डेरा के अंदर कोई नहीं जा पाएगा.