Odisha Makar Sankranti Mela Stampede: ओडिशा में कटक के सिंहनाथ मंदिर (Singhnath Temple) में लगे मकर संक्रांति (Makar Sankranti) मेले में शनिवार (14 जनवरी) को भगदड़ मच गई थी. इस भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. इसके बाद मंदिर क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने भी इस घटना को लेकर गहरा शोक जताया था. 



बडंबा-नरसिंहपुर के विधायक और पूर्व मंत्री देबी प्रसाद मिश्रा ने पुष्टि की कि घटना में 45 वर्षीय अंजना स्वैन के रूप में पहचानी जाने वाली महिला की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को कटक शहर के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अन्य घायलों को बडंबा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में भर्ती कराया गया है. 


सीएम पटनायक ने जताया दुख


मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. पटनायक ने एक बयान में कहा कि घायल लोगों को मुफ्त इलाज मिलेगा और उन्होंने मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. 


अचानक भीड़ के कारण हुई भगदड़



वहीं, अथागढ़ के उपजिलाधिकारी हेमंत कुमार स्वैन ने कहा कि शनिवार को मेले में दोपहर के समय महिलाओं और बच्चों सहित श्रद्धालुओं की संख्या में अचानक बढ़ोतरी होने लगीं. भगवान सिंघनाथ के दर्शन करने पहुंचे लोगों के बीच भगदड़ मच गई. लोग कोरोना के कारण दो साल बाद इस मेले का आनंद उठाने के लिए पहुंचे थे. उपजिलाधिकारी ने बताया कि मंदिर में कटक, खोरधा, पुरी, अंगुल, ढेंकानाल, बौध और नयागढ़ जिलों से श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंचे थे.




ये भी पढ़ें: 


इंडिगो की फ्लाइट में 60 साल के बुजुर्ग के मुंह से निकलने लगा खून, इमरजेंसी लैंडिंग कर पहुंचाया अस्पताल- मौत