Fight For Supremacy In AIADMK: AIADMK मुख्यालय के पास रायपेट्टा अववई षणमुगम रोड पर धारा 144 लगा दी गई है. इससे पहले एडप्पादी के पलानीस्वामी (Edappadi K. Palaniswami) और पन्नीरसेलवम (Panneerselvam) के समर्थक पार्टी दफ्तर के बाहर एक दूसरे पर पत्थरबाजी करते नजर आए. इस बीच जनरल काउंसिल की बैठक जारी है जिसमें पलानीस्वामी को पार्टी का महासचिव चुना गया है.


AIADMK जनरल काउंसिल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. बैठक में महासचिव पद को फिर से स्थापित करने और पार्टी के प्राथमिक सदस्यों द्वारा पद के लिए एक व्यक्ति का चुनाव सुनिश्चित करने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया. चुनाव 4 महीने बाद होगा.


दोहरे नेतृत्व को खत्म करने का प्रस्ताव पारित
काउंसिल ने पार्टी के दोहरे नेतृत्व को खत्म करने और पार्टी के लिए उप महासचिव पद सृजित करने का प्रस्ताव पारित किया. आम परिषद की बैठक में पेरियार, एमजी रामचंद्रन (एमजीआर) और जे जयललिता के लिए भारत रत्न की मांग का प्रस्ताव भी पास किया गया.


समन्वयक और संयुक्त समन्वयक का पद समाप्त
AIADMK ने समन्वयक और संयुक्त समन्वयक का पद समाप्त किया गया. महासचिव पद के सृजन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए दोहरे नेतृत्व को भी समाप्त किया गया.


मद्रास हाई कोर्ट से पन्नीरसेल्वम को झटका 
इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट (Madras High Court) ने सोमवार सुबह 9 बजे ओ पन्नीरसेल्वम द्वारा एक महत्वपूर्ण पार्टी बैठक को रोकने के लिए दायर याचिका पर अपना फैसला सुनाया था. कोर्ट ने पलानीस्वामी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए बैठक की इजाजत दे दी. गौरतलब है कि जयललिता के निधन के बाद से पार्टी में पलानीस्वामी और पन्नीरसेलवम के बीच वर्चस्व की लड़ाई छिड़ गई थी.


यह भी पढ़ें: 


Maharashtra Politics: सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर को विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने से रोका


Vijay Mallya Case: अवमानना के मामले में विजय माल्या को 4 महीने की सजा, 2 हजार का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला