जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित अग्रिम चौकियों और गांवों पर पाकिस्तानी रेंजरों ने गोलीबारी की है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि रविवार को करोल कृष्ण सीमा चौकी क्षेत्र में रात लगभग दस बजकर 20 मिनट पर सीमापार से गोलीबारी शुरू की गई.


सुबह पांच बजे तक होती रही गोलीबारी


अधिकारियों ने ये भी बताया कि सीमा सुरक्षा बल की ओर से इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि दोनों पक्षों की ओर से सुबह पांच बजे तक गोलीबारी होती रही और भारतीय पक्ष को कोई नुकसान होने की खबर नहीं है.


नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान


गौरतलब है कि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. हाल ही में पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था. बता दें कि सीजफायर उल्लंघन में भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया था. इसी दौरान दौरान भारतीय सेना का जवान लक्ष्मण गंभीर रूप से घायल हो गया था और बाद में उनकी चोटों के कारण वह शहीद हो गए थे.


जनवरी में भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया था


इससे पहले इस साल जनवरी में पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. जिसमें गंभीर रूप से घायल हुए सेना की 10 जेएके राइफल्स इकाई का हवलदार निर्मल सिंह शहीद हो गया था.


ये भी पढ़ें


उत्तराखंड में आई त्रासदी के बाद अखाड़ा परिषद का बड़ा ऐलान, सरकार के सामने नहीं रखेंगे कोई मांग


बजट सत्र से पहले हो जाएगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार ! इनका मंत्री बनना लगभग तय