Jammu Kashmir Hybrid Terrorist: जम्मू कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के एक हाइब्रिड आंतकवादी को गिरफ्तार किया. अवंतीपोरा में नाका चेकिंग के दौरान पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ लश्कर-ए-तैयबा के एक हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से एक ग्रेनेड समेत काफी आपत्तिजनक सामग्री बरामद की.


गिरफ्तार किये गये आतंकी की पहचान सतपोखरेन निवासी अब्दुल अजीज शेख के पुत्र आबिद अहमद शेख के रूप में हुई. प्रारंभिक जांच के दौरान प्रवक्ता ने कहा कि अहमद शेख लश्कर कमांडरों के निकट संपर्क में था और उनके लिए हथियारों और गोला बारूद की तस्करी में शामिल था. पुलिस ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने कानून की सुसंगत धाराओं में पकड़े गये आतंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और उससे आगे की पूछताछ कर रही है. 


बांदीपुर से भी गिरफ्तार किये गये थे हाइब्रिड आतंकी
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में पिछले महीने विस्फोटक लगाने में शामिल दो हाइब्रिड आतंकवादियों को सोमवार (7 नवंबर) को बारामूला से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया कि उनके कब्जे से रिमोट से चलने वाले दो आईईडी भी बरामद की गई थी. 


पुलिस के रोकने पर की भागने की कोशिश
पुलिस के मुताबिक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में वाटलाब चौराहे के पास एक विशेष चौकी स्थापित की गई थी. जांच के दौरान सफेद बैग लेकर बांदीपोरा से वाटलाब की ओर आ रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को रुकने का इशारा किया गया लेकिन उसने भागने की कोशिश की और पुलिस ने उसको पकड़ लिया. 


एक अन्य आतंकी की भी हुई गिरफ्तारी
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक उसकी पहचान केहनुसा बांदीपोरा के निवासी इरशाद अहमद गनी उर्फ ​​शाहिद के रूप में हुई. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़ा एक हाइब्रिड आतंकवादी है.  


पुलिस की गिरफ्त में कुबूल किया अपराध
पुलिस ने बताया कि उसके साथ ही एक अन्य हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया गया और उसकी पहचान केहनुसा बांदीपोरा के निवासी वसीम राजा लोन के रूप में हुई है. उसके कब्जे से भी एक आईईडी बरामद की गई. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 27 अक्टूबर को बांदीपोरा के केहनुसा इलाके में आईईडी हमले की योजना बनाई गई और फिर घटना को अंजाम दिया गया.