पूणे: कोरोना काल में नौकरी गवां ने वाले एक सिक्योरिटी गार्ड आज नौजवानों के लिये मिसाल बन कर उभरे हैं. दरअसल, पूणे का रहने वाला 28 साल के रेवन शिंदे चाय बेचकर आज लाखों रुपये कमा रहे हैं.


बीते साल कोरोना के चलते कई लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा था. रेवन शिंदे भी उन में से एक शख्स हैं. 28 साल का रेवन एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे लेकिन कोरोना दौर में उसे नौकरी से निकाल दिया गया. रेवन हताश नहीं हुए और उसने अपना और अपने परिवार का पेट पालने के लिये चाय की तपरी लगा ली.


70 कॉर्पोरेट ऑफिसों से मिल रहे है ऑर्डर


कॉर्पोरेट कंपनी में काम करने पर रेवन ने ये भांप लिया था कि यहां काम कर रहें कर्मचारियों में चाय की मांग बहुत अधिक है. लॉकडाउन के कारण उन्हें आसानी से चाय पीने को नहीं मिल रही. ऐसे में रेवन ने 'चलता बोलता चाय' नाम से अपना स्टार्ट अप शुरू किया और अलग-अलग ऑफिस में चाय की डिलीवरी की.


वक्त के साथ रेवन चाय के ऑर्डर ऑनलाइन लेने लगे. बताया जा रहा है कि जुलाई महीने तक रेवन के पास 5 से 7 दफ्तरों से चाय के ऑर्डर मिल रहे थे. जिसके बाद रेवन ने अपने काम को बढ़ाने के लिये सोशल मीडिया की मदद ली और उसे प्रमोट करना शुरू किया. आज रेवन का स्टार्ट अप इतना चमक उठा है कि अब उसके पास 70 कॉर्पोरेट दफ्तरों से ऑर्डर मिल रहे हैं.


साल का टर्न ओवर 25 लाख तक पहुंचा


रेवन की माने तो वो एक महीने में दो लाख रुपये कमा रहे हैं. यानी कि साल का टर्नओवर करीब 25 लाख रुपये तक पहुंच रहा है. रेवन की ये कहानी लोगों को प्रोतसाहित कर रही है.


यह भी पढ़ें.


बदायूं गैंगरेप मामले में हुई बड़ी कार्रवाई, हल्का इंचार्ज अमरजीत सिंह को किया गया निलंबित