New Parliament Building: नए संसद भवन का कल (28 मई) को उद्घाटन होना है जिसको लेकर राजनीति गरमाई हुई है. इस बीच अब दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि नए संसद भवन के बाहर दीवारों पर एंटी सरकार और एंटी पीएम स्लोगन लिखे जा सकते हैं. इस इनपुट के आधार पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक नए संसद भवन के आस-पास दिल्ली पुलिस का स्टाफ तैनात किया गया है. करीब 70 पुलिसकर्मियों के स्टाफ को सुरक्षा में लगाया गया है. साथ ही एसीपी रैंक के अधिकारी मोनिटरिंग कर रहे हैं. 




राष्ट्रपति पद का अपमान हो रहा- विपक्ष


नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर एक ओर भारतीय जनता पार्टी जहां इसे गर्व का पल मानते हुए जश्न मना रही है. वहीं, कांग्रेस कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का विरोध करते हुए समारोह का बहिष्कार कर दिया है. इन विपक्षी दलों का कहना है कि ये लोकतंत्रिक नहीं है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से इसका उद्घाटन न करा कर उनके पद का अपमान किया जा रहा है. 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा...


इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था, राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन न कराना न ही उन्हें आमंत्रित करना ये देश के स्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है. राहुल गांधी ने आगे लिखा, संसद अहंकार की ईंटों से नहीं संवैधानिक मूल्यों से बनती है.


यह भी पढ़ें.


Sengol Dispute: भारतीय परंपराओं से इतनी नफरत क्यों करती है कांग्रेस? सेंगोल विवाद पर जयराम रमेश को अमित शाह ने दिया जवाब