कंधमाल: ओडिशा के कंधमाल में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है, जबकि 10 जवान बुरी तरह से घायल हो गये हैं. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर उस समय हमला किया जब वो एक कॉम्बिंग ऑपरेशन को अंजाम देकर वापस लौट रहे थे.


नक्सलियों ने ये हमला रविवार देर रात किया है. नक्‍सलियों ने जवानों पर बालीगुदा सब-डिविजन के अंतर्गत खमनखोल के पास जंगली इलाके में हमला बोला था.  हमले के वक्‍त जवान किसी ऑपरेशन से वापस लौट रहे थे.

इस हमले में तीन जवानों को बालीगुदा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि बाकी गंभीर रूप से जख्‍मी जवानों को बेरहामपुर स्थित एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वापस जंगल में भाग गये. माओवादियों को पकड़ने के लिए अभी उस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.


सुकमा में नक्सलियों ने किया था बड़ा हमला

अप्रैल में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने अपने बड़े घातक हमले में 25 सीआरपीएफ के जवानों को शहीद कर दिया था. ये नक्सली हमला पूरी तरह से नियोजित था और इसे करीब 300 नक्सलियों ने अंजाम दिया. जिस वक़्त हमला हुआ, उस वक़्त दक्षिणी बस्तर के सुकमा में 99 सीआरपीएफ के जवान सड़क बना रहे मजदूरों की सुरक्षा में जुटे थे. ये इलाका नक्सलियों का गढ़ माना जाता है.