नई दिल्ली: कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार को इस बात पर सफाई देना चाहिए कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मां को सुरक्षा क्यों मुहैया करायी जा रही है. यह मामला विवादस्पद होता जा रहा है.


विपक्षी दल ने कहा कि एनडीए सरकार ने उद्योगपतियों, प्रभावी कॉरपोरेट दलालों और नेताओं सहित ‘‘दिलचस्प पृष्ठभूमि’’ वाले लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई है. पार्टी ने सरकार से ऐसे लोगों की सूची सार्वजनिक करने को कहा.


कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा, ‘‘यह बहुत दिलचस्प है कि श्रीमान मोदी 36 महीने से सरकार में हैं और ऐसे कई मौके आये होंगे जब वह वाड्रा की मां को मिली सुरक्षा घटा सकते थे.’’ न्यू फ्रेंड्स कालोनी स्थित वाड्रा के आवास पर पिछले 13 सालों से दिल्ली पुलिस के छह कर्मी तैनात हैं, इस संबंध में आई खबरों पर किए गये सवालों का जवाब देते हुए कुमार ने यह बातें कही हैं. इस आवास में वाड्रा की मां मॉरीन वाड्रा रहती हैं.


कुमार ने सवाल किया, ‘‘यदि कोई सुरक्षा कारण नहीं है, तो मोदी सरकार उनकी सुरक्षा क्यों जारी रखे हुए है.’’ उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वे पता करें कि किन लोगों को सरकारी सुरक्षा मिली हुई है. क्या मोदी सरकार ‘‘तय प्रक्रिया के तहत’’ लोगों को यह लाभ दे रही है.