Giriraj Singh On Rahul Gandhi: राहुल गांधी के ब्रिटेन में जाकर संसद के मुद्दे पर बयान को लेकर विरोध जारी है. अब बीजेपी नेता और सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. एक दिन पहले रविवार (12 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधा था.


गिरिराज सिंह ने कहा विदेश जाकर संसद पर बयान देने के मुद्दे पर राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिए. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से भी राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.


गिरिराज ने कहा, "कोई व्यक्ति देश के बाहर प्रधानमंत्री को अपमानित करता है वो देश का अपमान करता है. ये टुकड़े टुकड़े गैंग की भाषा बोलते हैं. इनपर देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिए."


पीएम ने भी की थी राहुल की आलोचना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले कर्नाटक के हुबली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान पर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने कहा था, “भारत न केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र है, बल्कि लोकतंत्र की जननी है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए. कुछ लोग लगातार भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठा रहे हैं.” 


पीएम ने आगे कहा कि कुछ साल पहले ही मुझे लंदन में भगवान बसवेश्वर की प्रतिमा का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला था लेकिन अब लंदन में भी भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए.


राज्यसभा में उठा मुद्दा
सोमवार (13 मार्च) को राज्यसभा में बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान का मुद्दा उठाया और कांग्रेस नेता से माफी की मांग की. पीयूष गोयल ने कहा, बड़े शर्मनाक तरीके से में एक विपक्षी नेता ने विदेश में जाकर भारत की न्यायपालिका, सेना, चुनाव आयोग और सदन का अपमान किया. विपक्षी नेता ने गलत आरोप लगाए हैं. उन्हें सदन में आकर देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.


यह भी पढ़ें


क्या राहुल गांधी का लंदन वाला भाषण कांग्रेस के लिए 'बैक फायर' कर गया?