Seema Haider Case: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर से बुधवार (19 जुलाई) को लगातार तीसरे दिन पूछताछ की. पूरे मामले की जांच में नोएडा पुलिस भी जुटी हुृई है. इसी बीच एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि सीमा के जासूस होने का कोई सबूत नहीं मिला है. 


सूत्रों ने कहा कि आगे की जांच जारी है, लेकिन शुरुआती तौर पर पूरा मामला प्रेम प्रसंग का ही लग रहा है. सूत्रों ने बताया कि सीमा ने अब तक की पूछताछ में जो भी बताया है उसे वेरीफाई किया जा रहा है.


यूपी पुलिस क्या बोली?
पाकिस्‍तान से ग्रेटर नोएडा आयी सीमा हैदर के पाकिस्‍तानी जासूस होने की आशंका पर उत्तर प्रदेश के विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बुधवार को कहा कि यह दो देशों से जुड़ा मामला है, और जब तक पर्याप्‍त साक्ष्‍य नहीं मिल जाते तब तक इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस सवाल पर कि क्‍या किसी पाकिस्‍तानी नागरिक का इस तरह भारत में दाखिल हो जाना सुरक्षा में चूक नहीं है, कुमार ने कहा कि नहीं नहीं ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि नेपाल सीमा पर किसी पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं है और किसी के चेहरे पर कुछ लिखा तो होता नहीं है. 


मामला क्या है?
सीमा अपने चार बच्चों के साथ मई में नेपाल से बस में भारत आई थी, ताकि वह अपने साथी सचिन के साथ रह सके, जो उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहता है. दोनों पहली बार 2019 में ऑनलाइन गेम पबजी से एक-दूसरे के संपर्क में आए थे. 


सीमा को 4 जुलाई को पुलिस ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और सचिन को अवैध आप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था.  उन दोनों को हालांकि सात जुलाई को नोएडा की एक अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके के एक घर में रह रहे हैं.  


ये भी पढ़ें- Seema-Sachin Love Story: तीसरे फोन से खुलेगा सीमा का राज! क्यों घंटों पूछताछ में नहीं दिया सवाल का सही जवाब