Seema Haider Pak husband Ghulam Haider Matter: पाक‍िस्‍तान से नेपाल के जर‍िए भारत आई सीमा हैदर की मुश्‍क‍िलें बढ़ती नजर आ रही हैं. सीमा के पाक‍िस्‍तानी पत‍ि गुलाम हैदर ने अपने भारतीय वकील के जर‍िए नोएडा कोर्ट में 'धोखाधड़ी' का मुकदमा दायर कराया है. गुलाम हैदर ने सीमा के साथ-साथ सच‍िन मीणा के ख‍िलाफ भी धोखाधड़ी का केस दायर क‍िया है. टीओआई की र‍िपोर्ट के अनुसार, गुलाम के भारतीय वकील मोमिन मलिक की ओर से दोनों (सीमा-सच‍िन) के ख‍िलाफ सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत कानूनी कार्यवाही की है. 


पाक‍िस्‍तान के गुलाम हैदर के भारतीय वकील मोमिन मलिक ने दावा किया कि सीमा ने गुलाम हैदर से ब‍िना तलाक ल‍िए सचिन से शादी की है जोक‍ि वैध नहीं है. इस मामले में गुरुवार (28 मार्च) को सुनवाई के दौरान मोमिन ने दलील दी थी क‍ि सीमा ने प‍िछले साल जुलाई में भारत में अवैध तरीके से प्रवेश क‍िया था. इसके बाद सीमा को ग‍िरफ्तार क‍िया गया था. ग‍िरफ्तारी के बाद उसको तब बेल म‍िली थी जब उसने अपनी जमानत याचिका में गुलाम हैदर को अपना पत‍ि बताया था, लेक‍िन उसने सच‍िन से सार्वजनिक रूप से शादी करने का दावा किया. 


प‍िछले साल बल्‍लभगढ़ से ग‍िरफ्तार हुई थी सीमा हैदर 


मोम‍िन का कहना है क‍ि कोर्ट ने नोएडा पुलिस को नोटिस जारी कर 18 अप्रैल तक रिपोर्ट सौंपने के न‍िर्देश द‍िए हैं. सीमा और सचिन को नोएडा पुलिस ने 3 जुलाई, 2023 को विदेशी अधिनियम की धारा 14 और आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार किया था. इसके बाद सीमा को 7 जुलाई को जमानत पर रिहा कर दिया गया था. इस मामले में सचिन के पिता की भी गिरफ्तारी हुई थी, उनको भी जमानत दे दी गई थी. 


पबजी गेम खेलते सीमा-सच‍िन में हुआ था प्‍यार  


सीमा हैदर ने भारत आने के बाद दावा क‍िया था क‍ि मोबाइब पर पबजी गेम खेलते हुए वो सच‍िन के नजदीक आईं थी. धीरे-धीरे दोनों के बीच प्‍यार बढ़ता गया और वो नेपाल के रास्‍ते भारत में सच‍िन के पास आ गईं. सच‍िन के साथ शादी करने पर उसने बताया था क‍ि उसने अपने पूर्व पति (गुलाम हैदर) को छोड़ दिया है जोक‍ि सऊदी अरब में रह रहे थे और वहीं काम करते हैं. सीमा अपने साथ 4 बच्‍चों को भी लेकर आई थी. पाक‍िस्‍तान ड‍िपोर्ट करने की मांगों के बीच सीमा हैदर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर भारतीय नागरिकता की मांग भी की है. 


यह भी पढ़ें: Himanta Biswa Sarma: 'अगर करनी है तो चुनाव से पहले कर लें शादी', हिमंत बिस्व सरमा ने बदरुद्दीन अजमल को क्यों दी ये सलाह?