असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार (16 सितंबर) को आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को किसी पड़ोसी मुल्क को दे दिया है. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट किया था, जिसमें भारत का नक्शा भी नजर आ रहा है. इस पर मुख्यमंत्री सरमा ने कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि भारत के मैप से पूर्वोत्तर का क्षेत्र गायब है.


सीएम सरमा ने कांग्रेस के आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल से एक एनिमेटेड वीडियो का स्क्रीनशॉट साझा किया. इसमें जो दो लोग नजर आ रहे हैं वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी से मिलते-जुलते दिख रहे हैं. इसमें पीछे दीवार पर भारत का नक्शा भी लगा है, जिसमें पूर्वोत्तर का हिस्सा नहीं दिख रहा है. सरमा ने कहा, 'ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने गोपनीय तरीके से पूर्वोत्तर की पूरी जमीन किसी पड़ोसी देश को बेचने का सौदा कर लिया है.'


स्क्रीनशॉट में क्या?
स्क्रीनशॉट के कैप्शन में पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच एक काल्पनिक संवाद है जो 1975 की बॉलीवुड फिल्म दीवार के लोकप्रिय डायलॉग 'मेरे पास मां है' से प्रेरित है. कैप्शन में पीएम मोदी कहते हैं कि उनके पास ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), पुलिस, सरकार, पैसा और दोस्त हैं और राहुल गांधी से सवाल करते हैं कि उनके पास क्या है, जिस पर वह (राहुल) जवाब देते हैं कि पूरा देश उनके साथ है.


राहुल गांधी की विदेशी यात्रा और शरजील इमाम को लेकर भी कसा तंज
एनिमेटेड वीडियो से पूर्वोत्तर के हिस्से के गायब होने का जिक्र करते हुए सरमा ने कहा, 'क्या राहुल इसी वजह से विदेश गए थे? या पार्टी ने शरजील इमाम को सदस्यता दे दी है?' शरजील इमाम एक छात्र कार्यकर्ता है, जिसे संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के दौरान दिल्ली में 2020 के दंगों की कथित साजिश रचने के आरोप में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया था. वह इस मामले में 28 जनवरी, 2020 से जेल में है.


गौरव गोगोई का पलटवार
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के आरोपों पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने तुरंत पलटवार किया फिर से उनके परिवार से संबद्ध कंपनियों की ओर से भूमि सौदों को लेकर सवाल किए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सवालों के जवाब देने से बच रहे हैं. गोगोई ने यह भी पूछा कि इन कंपनियों द्वारा कितनी कृषि भूमि खरीदी गई है. कांग्रेस दावा कर रही है कि असम सीएम सरमा की पत्नी की कंपनी को एक योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये की क्रेडिट सब्सिडी दी गई है. इसे लेकर गौरव गोगोई और सरमा के बीच जुबानी जंग चल रही है.


यह भी पढ़ें:
Weather Update Today: सैलाबी सितम से परेशान मध्य प्रदेश और राजस्थान, यूपी में भारी बारिश का अनुमान, पढ़ें देशभर के मौसम का हाल