Shashi Tharoor taunted BJP: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ब्रिटेन में लेबर पार्टी की आम चुनाव में भारी जीत के बाद शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'अब की बार, 400 पार' आखिरकार हो गया, लेकिन किसी दूसरे देश में.


लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि उसे 370 से अधिक सीट मिलेंगी, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 पार करेगा. पिछले महीने संपन्न हुए चुनाव में भाजपा ने 240 सीट पर जीत दर्ज की और बहुमत से दूर रह गई, लेकिन राजग ने 293 सीट के साथ बहुमत हासिल कर लिया था. कांग्रेस को 99 सीटें मिलीं जबकि विपक्षी गठबंधन इंडिया को 234 सीट पर जीत मिली थी.


सोशल मीडिया पर कही ये बात


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'आखिरकार अब की बार 400 पार हुआ - लेकिन दूसरे देश में!' लेबर पार्टी के नेता केअर स्टॉर्मर बकिंघम पैलेस में महाराजा चार्ल्स तृतीय से मुलाकात के बाद आधिकारिक रूप से ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए. ब्रिटेन के ऐतिहासिक आम चुनाव में उनकी पार्टी ने जीत हासिल की है. 


 






लेबर पार्टी ने 650 सदस्यीय हाउस ऑफ कॉमन्स में 412 सीट हासिल कीं. यह संख्या 2019 में पिछले चुनाव में प्राप्त सीट से 211 अधिक है. ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी ने 121 सीट पर जीत दर्ज की जो पिछले चुनाव में प्राप्त सीट से 250 कम हैं. लेबर पार्टी का मत प्रतिशत 33.7 रहा, जबकि कंजर्वेटिव पार्टी का मत प्रतिशत 23.7 रहा.


चुनाव जीतने के बाद किएर स्टार्मर ने कही ये बात 


अपने पहले संबोधन में किएर स्टार्मर ने कहा, ये बदलाव की एक शुरुआत है. किसी भी देश में बदलाव एक स्विच दबाने से नहीं होता है. इसमें कुछ समय लगता है. उन्होंने  प्रधानमंत्री के तौर पर ऋषि सुनक के काम की भी सराहना की. वहीं, चुनाव परिणाम के बाद ऋषि सुनक ने कहा, " कई कठिन दिनों के बाद यह एक कठिन दिन है. यह दुनिया का सबसे अच्छा देश है और इसका श्रेय पूरी तरह से आप ब्रिटिश लोगों को जाता है."


यह भी पढ़ें:  लाश को 3 दिनों तक घर पर रखकर किया था प्रदर्शन, अब पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा