BJP Meeting: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के संग्राम में बीजेपी को उत्तर प्रदेश में भारी नुकसान उठाना पड़ा, पिछले चुनाव की अपेक्षा पार्टी ने इस चुनाव में आधी सीटें ही जीत पाईं. जिसको लेकर आज रविवार (14 जुलाई) को राजधानी लखनऊ में यूपी बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. नेताओं ने मंथन करते हुए हार की समीक्षा की, साथ ही आगे की रणनीति बनाई.


इस बड़ी बैठक को लेकर वरिष्ठ पत्रकार अभय दुबे ने कहा कि हार की असल बात पर चर्चा ही नहीं हो रही. उन्होंने कहा कि 7 राज्यों की 13 सीटों पर उपचुनाव हुए जिसमें 10  सीटों पर INDIA गठबंधन ने जीत दर्ज की है. वहीं, यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होने बाकी है. उधर, दिल्ली में बैठे चाणक्य ने तय किया है कि इन 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव योगी आदित्यनाथ के हवाले कर दिए जाएं. साथ ही उन्हें खुलकर छूट दे दी जाए.


हार के बाद तैयार होगी योगी की मोटी फाइल?


वरिष्ठ पत्रकार ने कहा, "अगर, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव जीत जाएं तो कोई बात नहीं. अगर, वो नहीं जीत पाए तो उनके खिलाफ जो मोटी फाइल बन रही है, उसमें ये एक पन्ना सबसे ऊपर ही जुड़ जाएगा. इसे एक हथकंडे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है."


 






'संविधान में बदलाव की मुहिम चला रही थी बीजेपी'


वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के डेढ़ साल पहले तक देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और दूसरे प्रवक्ताओं के जरिए बीजेपी संविधान में संविधान के बुनियादी ढांचे में परिवर्तन करने की मुहिम चला रही थी. उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा महंगाई और बेरोजगारी को लेकर पार्टी ने कोई कदम नहीं उठाया जबकि विरोधी पार्टियों ने इसे खूब भुनाया. 


ये भी पढ़ें: Captain Anushamn Singh: 'हल्के में नहीं लेंगे...', शहीद अंशुमान सिंह की पत्नी पर अश्लील कमेंट करने वालों पर भड़कीं NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा