Parliament Session 2024: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का सोमवार (24 जून) से आगाज हो गया है. पहले दिन ही विपक्ष ने आक्रामक तेवर दिखाए. पीएम मोदी के शपथ लेने के दौरान विपक्षी सांसदों ने संविधान की प्रति को दिखाया, जबकि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के समय NEET के नारे लगाए. 


इस बीच वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने ABP न्यूज से बातचीत में दावा करते हुए कहा कि इस बार NDA की सरकार इंडिया गठबंधन के दांव में फंस गई है, क्योंकि मोदी सरकार पर चारों तरफ से हमले हो रहे हैं.


वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने गिनाईं चार वजहें


वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष ने कहा, ''सबसे पहला हमला संघ की ओर से किया गया. संघ प्रमुख खुद पीएम मोदी को नसीहत देते हुए कह रहे हैं कि विपक्ष आपका दुश्मन नहीं है बल्कि वे तो प्रतिपक्ष है. साथ ही ABVP की ओर से केंद्र सरकार के एक मंत्री को बदलने की मांग जा रही है.''


जेडीयू-टीडीपी खड़ी कर सकते हैं मुश्किलें!


उन्होंने विपक्षी नेताओं की तारीफ की. आशुतोष ने कहा कि राहुल गांधी संसद सत्र से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहते हैं कि पीएम मोदी मनोवैज्ञानिक तौर पर टूट गए हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री को एक मजबूत विपक्ष से भी निपटना है, ये उनके लिए बड़ी चुनौती है. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी खुद जानते हैं कि उनकी सरकार टीडीपी-जेडीयू और चिराग पासवान की पार्टी के 33 सांसदों पर टिकी हुई है. और पीएम खुद जानते हैं कि ये तीनों दल ही NDA सरकार को गिरा सकते हैं.


बीजेपी में मची अंतकर्लह का भी किया जिक्र


आशुतोष ने बीजेपी में मची अंतकर्लह का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पीएम जानते हैं कि उनकी पार्टी के कुछ लोग भी खेल खराब कर सकते हैं. इसकी एक बड़ी वजह बीजेपी की पार्लियामेंट्री पार्टी की मीटिंग न होना है, क्योंकि इसकी जगह NDA पार्लियामेंट्री पार्टी की मीटिंग कर दी गई. ये चार बड़ी वजहें हैं, जिसकी वजह से सरकार कमजोर हो सकती है और जिसके चलते NDA के घटक दल अपने मनमुताबिक काम करा सकते हैं.


यह भी पढ़ें- Parliament Session 2024: एक छोर पर PM मोदी तो दूसरे छोर पर संग बैठे दिखे राहुल-अखिलेश, पहले दिन के सीटिंग अरेंजमेंट ने सरकार को दे दिया संदेश