नई दिल्ली. देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से शुरू हो गया है. दूसरे चरण में आम लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है. अभी 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और 45 साल से ज्यादा गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को टीका लगाया जा रहा है. इसी बीच, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की एग्जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर नताशा पूनावाला ने भी टीका लगवाया है. उन्होंने अपनी कंपनी की बनाई कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई है. बता दें कि नताशा सीरम इंस्टीट्यूट के प्रमुख अदार पूनावाला की पत्नी हैं.


सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर
नताशा ने सोशल मीडिया पर वैक्सीन लगवाते तस्वीर शेयर की है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर कर लिखा, "वैक्सीन लगाकर गर्व महसूस हो रहा है. स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्लीनिकल ट्रायल के बाद कोविशील्ड टीकों को सुरक्षित और प्रभावी माना गया है."





पीएम मोदी ने भी लगवाया टीका
बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ''कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है. जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं. साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं.''


पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारुख अब्‍दुल्‍ला और टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शात्री जैसी हस्तियां भी कोविडा टीका लगवा चुकी हैं.


ये भी पढ़ें:



Assam Assembly Election: रैली के लिए लेट हुईं प्रियंका ने यूं लगाई दौड़, देखें वीडियो


रूस के विपक्षी नेता अलेक्सी पर हुआ हमला, अमेरिका ने रूसी अधिकारियों व व्यापारों पर लगाए प्रतिबंध