People Died Due To Poisonous Liquor in Bihar: बिहार (Bihar) के सारण (Saran) जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से पिछले तीन दिन में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. पुलिस (Bihar Police) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह इसी जिले में शराब (Liquor) पीने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग बीमार हो गए थे. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार (SP Santosh Kumar) ने कहा, ‘‘मसुधी इलाके में 10 अगस्त से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. ग्रामीणों का दावा है कि इन लोगों ने जहरीली शराब पी थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों के बारे में पता चल सकता है.’’


पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि शराब बेचने वाले संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. पिछले सप्ताह की घटना मेकर थाना के अंतर्गत आने वाली फुलवरिया पंचायत की है. इस मामले में थाने के प्रभारी और स्थानीय चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है.


पिछले साल नवंबर से अब तक 60 से लोगों की मौत


बिहार सरकार ने अप्रैल 2016 में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन, पिछले साल नवंबर के बाद से राज्य में जहरीली शराब से जुड़ी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिनमें 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सारण में जहरीली शराब का सेवन करने वाले दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है.


यह भी पढ़ें


UP ATS: पाकिस्तान के बड़े आतंकी नेटवर्क से जुड़े मिल रहे मोहम्मद नदीम के तार, यूपी एटीएस ने किए ये चौंकाने वाले खुलासे


"फ्रीबीज की राजनीति कर रहे हैं केजरीवाल-सिसोदिया", संबित पात्रा ने AAP पर लगाए गंभीर आरोप