Ram Rahim News: राम-रहीम अपने किए हुए कार्यों को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए. दरअसल शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह  धामी ने प्रशासन से डेरा सच्चा सौदा के अध्यक्ष राम रहीम की गतिविधयों को तुरंत रोक लगाने की मांग की है और राम-रहीम को असामाजिक तत्व करार दिया है.


गौरतलब है कि राम-रहीम बलात्कार और मर्डर की सजा काट रहे हैं. उनको फिलहाल सुनारिया जेल से 40 दिनों की पैरोल मिली है. जेल से बाहर आने के दौरान राम-रहीम ने पंजाब के सुनम में डेरा खोलने की मांग की है, जिसके बाद हरजिंदर सिंह धामी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.  


असामाजिक तत्व हैं राम रहीम- हरजिंदर सिंह


हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि राम रहीम विवादास्पद व्यक्ति हैं और पंजाब में डेरा खोलने की घोषणा ने कई सिखों की भावनाओं को आहत किया है. साथ ही इस घोषणा से पंजाब का शांतिपूर्ण माहौल खराब हो सकता है. अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा प्रयास न हो कि पंजाब में डेरा सिरसा की कोई शाखा खोली जाए. आगे उन्होंने कहा की ऐसे असामाजिक तत्व को बार-बार पैरोल दिए जाने से सिखों की भावनाएं आहत की जाती हैं. हरजिंदर सिंह ने सरकार से मांग की कि रहीम के ऑनलाइन भाषणों को सरकार को रोक देना चाहिए. 


रहीम के वर्चुअल सत्संग में शामिल रहे भाजपा नेता


पैरोल के दौरान राम रहीम ने बुधवार को वर्चुअल सत्संग का आयोजन किया था जिसमें करनाल की मेयर और भाजपा के कई नेता उसमें शामिल हुए थे, जिससे एक और विवाद छिड़ गया. इस पर विपक्ष ने भाजपा से उसके नेताओं के सत्संग में शामिल होने पर सफाई मांगी. करनाल की मेयर रेनू बाला गुप्ता, डिप्टी मेयर नवीन कुमार और सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी ने आरोपों को खारिज किया है.


क्या कहा सीनियर डिप्टी मेयर ने बचाव में


अपना बचाव करते हुए सीनियर डिप्टी मेयर ने कहा कि मुझे साध संगत ने सत्संग में बुलाया था. ऑनलाइन सत्संग यूपी की तरफ से आयोजित था. मेरे विभाग के कई लोग बाबा से जुड़े हुए हैं, हम सामाजिक संबंधों के कारण सत्संग में शामिल हुए थे. विपक्ष ने यह आरोप लगाया कि राम रहीम को पैरोल अधमपुर में 3 नवंबर को होने वाले उपचुनावों और राज्य के पंचायत चुनावों को मद्देनजर रखते हुए दी गई है.


इन आरोपों में काट रहे हैं सजा


गौरतलब है कि राम रहीम को 2017 में पंचकूला में स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दो अनुयायी महिलाओं के साथ रेप के केस में दोषी ठहराया था और 8 अक्टूबर को कोर्ट ने पूर्व डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या के आरोप में राम रहीम और चार अन्य लोगों को दोषी करार दिया था. 


ये भी पढ़ें- 'रेवड़ी' को लेकर पीएम मोदी ने किया वार तो सीएम केजरीवाल बोले- जनता का अपमान मत कीजिए