नई दिल्ली: वेस्टइंडीज में चल रही महिला जूनियर इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में रोहतक की 15 साल की शेफाली ने मैच में अर्द्धशतक लगाकर सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकोर्ड तोड़ दिया. शेफाली ने इस मैच में 49 गेदों में 73 रन बनाए.



वेस्टइंडिज में रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में रोहतक की 15 साल की शेफाली ने अर्द्धशतक लगाकर सचिन का करीब 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब तक सबसे कम उम्र में अर्ध शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था लेकिन अब यह रिकॉर्ड शेफाली ने अपने नाम कर लिया है. शेफाली ने अपनी इस पारी के दौरान 49 गेंदों में 6 चौकों और चार छक्कों की मदद से 73 रन बनाए. इस मैच के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया.

वहीं इस कामयाबी के बाद शेफाली के माता पिता ने भी अपनी खुशी ज़ाहिर की. इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद शेफाली के घऱ पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है. शेफाली के माता पिता का कहना है कि उन्हें क्रिकेट का शौक तब लगा जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने रोहतक में रणजी मैच खेला. उसके बाद शेफाली का क्रिकेट के प्रति रूझान बढ़ता ही चला गया.

शेफाली के कोच अमन का कहना है कि शेफाली सचिन की बड़ी फैन है  उन्हें अपना आदर्श मानती है. और यहां तक की अपनी किताबों और बल्ले पर भी सचिन का नाम लिखती है. उसने अपने ही आदर्श का रिकॉर्ड तोड़ा है जो कि काबिले तारीफ है.