नई दिल्ली: दिल्ली में सीएबी एनआरसी एनपीआर को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन में पिछले 2 दिनों में अब तक दो बार गोली चल चुकी है जिसके बाद तनाव का माहौल बना हुआ है. आज शाहीन बाग में दिनदहाड़े एक शख्स ने फायर कर दिया जिसके बाद तनाव की स्थिति बन गई. दिल्ली के दल्लूपुरा के रहने वाले कपिल गुर्जर ने शाहीन बाग में गोलियां चलाई जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया भागते हुए कपिल को पुलिस ने पकड़ लिया. कपिल दूध का व्यवसाय करते हैं कपिल के परिजनों ने यह भी बताया कि कपिल शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन के चलते दूध लाने ले जाने में हो रही मुश्किलों से परेशान चल रहे थे.


दल्लूपुरा के रहने वाले कपिल गुर्जर जब सुबह अपने घर से निकले थे तो घर वालों आस पड़ोस वालों किसी ने अंदाजा नहीं लगाया था कि बेहद शांत सौम्य तरीके से रहने वाला कपिल आज शाहीन बाग में सनसनी मचा देगा. टीवी चैनलों में दिन में शाहीन बाग में गोली चलने की जब खबर आई तो दल्लूपुरा के लोग भी टीवी में टकटकी लगाए खबर को देख रहे थे. थोड़ी देर में जब पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया यह कहकर खबर और विजुअल चली और टीवी पर कपिल गुर्जर दिखा तो परिवार के लोग भी अवाक रह गए. कपिल के चाचा फतेह सिंह गुर्जर का कहना है कि उन्हें भी अब तक वहीं खबर है जो न्यूज़ चैनल पर दिखाया गया है और पूरा परिवार इस समय सदमे में है.


दूध का व्यवसाय करने वाले कपिल के परिवार और आसपास के लोगों का कहना है कि कपिल स्वभाव से बेहद शांत और सौम्य है, अपने काम से काम रखते हैं.सुबह जल्दी उठकर डेयरी का काम करने के लिए जाते हैं दिन में घर पर खाना खाने आते हैं. आराम करते हैं और फिर अपने काम पर लग जाते हैं. जो घटना घटी है उसका अंदाजा किसी को नहीं था परिवार के लोग यह भी कह रहे हैं कि कपिल अपने डेयरी उत्पादों को बदरपुर बेचने के लिए जाता था और वह रास्ता शाहीन बाग इलाके से होकर जाता था प्रदर्शन के चलते जो काम कुछ घंटे में हो जाता था अब उसमें कई घंटे लग जाते हैं जिसके चलते भी कपिल बेहद परेशान चल रहा था.


इस घटना के बाद राजनीतिक पहलू भी खंगाले जा रहे हैं कपिल के पिता 10 साल पहले विधानसभा चुनाव बहुजन समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ चुके हैं. इस घटना और इसके बाद कपिल के वायरल वीडियो में उनके द्वारा कही गई बात के बाद तमाम सवाल भी खड़े हो रहे हैं परिजनों का कहना है कि कपिल किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं शिव के भक्त हैं बेहद शांत स्वभाव के हैं.


Delhi Election 2020: Arvind Kejriwal ने बदरपुर में किया रोड शो, समर्थकों की उमड़ी भीड़

Budget 2020: अखिलेश यादव ने बताया दशक का पहला दिवालिया बजट