नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने शनिवार को कहा कि अयोध्या मामले को अब आगे नहीं बढ़ाना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने की जरूरत नहीं है.


उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि अब देश में सांप्रदायिक तनाव के लिए जगह नहीं होगी और आगे से ऐसे मुद्दों को हवा नहीं दी जाएगी.


अयोध्या फैसला: UP सुनी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने कहा- हम फैसले के खिलाफ रिव्यू याचिका दाखिल नहीं करेंगे


बुखारी ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने पहले भी कहा था कि देश कानून और संविधान के अमल पर चलता है. 134 साल से चल रहे विवाद का अंत हुआ. पांच सदस्यीय पीठ ने निर्णय लिया. गंगा जमुनी संस्कृति और सद्भाव को देखते हुए कि यह प्रयास करना होगा कि आगे देश को इस तरह के विवाद से नहीं गुजरना पड़े."


उन्होंने कहा, "देश संविधान के तहत चले, कानून का अमल होता रहे, सांप्रदायिक तनाव नहीं हो और समाज नहीं बंटे, इसके लिए सभी को अपनी भूमिका अदा करनी होगी. हिंदू-मुस्लिम की बात बंद होनी चाहिए और देश को आगे बढ़ाने के लिए सब मिलकर चलें."


सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है वो बहुत ही स्पष्ट फैसला है : नीतीश कुमार


सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार से कहा- वीएचपी के दिवंगत नेता अशोक सिंघल को मिले भारत रत्न


शाही इमाम ने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान से यह उम्मीद की जानी चाहिए कि देश सद्भाव की तरफ आगे बढ़ेगा.


फैसले के खिलाफ अपील से जुड़े ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के बयान के बारे में पूछे जाने पर बुखारी ने कहा, "मेरी अपनी राय है कि मामले को ज्यादा बढ़ाना उचित नहीं है. पुनर्विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट में जाना बेहतर नहीं है."


उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय पहले से कहता रहा है कि वह फैसले का सम्मान करेगा और अब फैसला आने के बाद लोग इससे सहमत हैं.


वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि आज विश्वभर के हिंदुओं के लिए बहुत बड़ा दिन है


अयोध्या: गृह मंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमित शाह ने ये अहम बयान दिया है