लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार की विदेश नीति पर जमकर हमला बोला था, जिसके बाद अब भाजपा ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर यूपी के मुरादाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान तंज कसा. उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने कल कहा था कि हमारी केंद्र की नीतियां गलत हैं, जिसकी वजह से चीन-पाकिस्तान साथ आए. राजनाथ सिंह ने कहा, शायद राहुल गांधी यह नहीं जानते कि शक्सगाम घाटी को पाकिस्तान ने जवाहरलाल नेहरू के शासन काल में चीन को सौंप दिया था. हमने गलवान घाटी की एक इंच जमीन भी चीन को नहीं कब्जाने दी. 


 कांठ विधानसभा क्षेत्र में राजनाथ सिंह ने मतदाताओं से कहा, 'कांग्रेस सिर्फ लोगों को गुमराह कर रहीहै. कल उनके नेता (राहुल गांधी) ने संसद में कहा कि हमने चीन और पाकिस्तान की दोस्ती कर दी है. शायद वे भूल गए कि नेहरूजी पीएम थे, तो पाक ने शक्सगाम घाटी चीन को सौंप दी थी. इतना ही नहीं, पीओके में जब कराकोरम हाइवे बना तब भी कांग्रेस की ही सरकार थी, तब इंदिरा गांधी पीएम थीं'. 


US Covid-19: कोरोना वैक्सीन न लेने वाले अमेरिकी सैनिकों पर होगी कार्रवाई, 3000 से अधिक सैनिक किए जा सकते हैं सेवामुक्त


रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पिछले काफी साल से पाकिस्तान और चीन को साथ लाने का काम करती रही है. हमने गलवान घाटी की एक इंच जमीन भी चीन को कब्जाने नहीं दी है. ये वो लोग हैं, जो हमारे वीर जवानों के शौर्य पर सवाल उठाने से भी बाज नहीं आए. गलवान में हमारे वीर सैनिकों ने प्राणों की आहुति देकर भारत मां की रक्षा की.


राहुल गांधी ने बुधवार को संसद में कहा था कि मोदी सरकार की विदेश नीति ने चीन और पाकिस्तान को करीब लाने का काम किया है. ये भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती है. हालांकि भारत ही नहीं, अमेरिका ने भी कहा कि वह राहुल गांधी की बात का समर्थन नहीं करते.


Galwan Clash में घायल चीनी जवान को टॉर्च बियरर बनाने पर भारत सख्त, कहा- Winter Olympics को राजनीतिक रंग देने की कोशिश