Shalimar Bagh Election Final Results: चुनावी मुकाबले में आप के वंदना कुमारी , बीजेपी के रेखा गुप्ता से जीते

शालीमार बाग इलेक्शन रिजल्ट अपडेट: शालीमार बाग- विधानसभा सीट से आये अब तक के चुनाव नतीजों में आप के वंदना कुमारी बीजेपी के रेखा गुप्ता पर बढ़त बनाये हुए हैं

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 12 Feb 2020 01:50 PM
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (रूपये में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 92.12 लाख की वृद्धि हुई है.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (प्रतिशत में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
आप के वंदना कुमारी आगे
शालीमार बाग- विधानसभा सीट पर हुई अब तक की मतगणना में आप के वंदना कुमारी आगे चल रहे हैं, यहाँ पर आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता और कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल से है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी 10978 वोटों के अंतर से जीते थे.
आप के वंदना कुमारी की हुई जीत
शालीमार बाग- विधानसभा सीट पर आप के वंदना कुमारी जीत चुके हैं, यहाँ से अब तक आये चुनाव परिणामों में आप के वंदना कुमारी ने जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी के रेखा गुप्ता और कांग्रेस के जेएस नयाल इस दौड़ में पीछे रह गए.
शालीमार बाग- विधानसभा चुनाव ताज़ा खबर
अब तक हुई मतगणना में शालीमार बाग- विधानसभा सीट से बीजेपी के रेखा गुप्ता लीड कर रहे हैं, आप के वंदना कुमारी और कांग्रेस के जेएस नयाल पीछे चल रहे हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में यहँ पर आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी पहले, भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता दूसरे और कांग्रेस पार्टी के सुलेख अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहे थे.
शालीमार बाग विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
शालीमार बाग विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 45वर्षीय रेखा गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि ग्रेजुएट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 4,71,21,309 रूपये है. रेखा गुप्ता के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल और आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की संपत्ति
यहाँ से आप ने बंदना कुमारी को चुनाव मैदान में उतारा है जिनकी कुल संपत्ति 9,22,31,723 है, भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता की कुल संपत्ति 4,71,21,309 और कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल की कुल संपत्ति 2,08,43,038 है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी ने 10978 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
यहाँ 61.12 प्रतिशत हुआ था मतदान
8 फरवरी को हुए मतदान में 61.12 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था. यहाँ से आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी, भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता और कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल चुनाव मैदान में हैं.
शालीमार बाग विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार
शालीमार बाग विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने 59वर्षीय जे एस नायोल को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि 12वीं पास हैं और इनके पास कुल संपत्ति 2,08,43,038 रूपये है. कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता और आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी चुनाव मैदान में हैं.
आप के उम्मीदवार
शालीमार बाग विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बंदना कुमारी ग्रेजुएट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 9,22,31,723 रूपये है. बंदना कुमारी के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता और कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की संपत्ति
यहाँ से आप ने बंदना कुमारी को चुनाव मैदान में उतारा है जिनकी कुल संपत्ति 9,22,31,723 है, भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता की कुल संपत्ति 4,71,21,309 और कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल की कुल संपत्ति 2,08,43,038 है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी ने 10978 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
बीजेपी के रेखा गुप्ता निकले आगे
अब तक हुई मतगणना में शालीमार बाग- विधानसभा सीट पर बीजेपी के रेखा गुप्ता बढ़त बनाये हुए हैं, शालीमार बाग- विधानसभा सीट पर मतदान 8 फरवरी को हुआ था. यहाँ पर 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बंदना कुमारी और भारतीय जनता पार्टी ने रेखा गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा था.
उम्मीदवारों की आयु
शालीमार बाग विधानसभा क्षेत्र से 45वर्षीय बंदना कुमारी आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ कांग्रेस के रेखा गुप्ता चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 45वर्ष है. कांग्रेस के 59वर्षीय रेखा गुप्ता भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
कांग्रेस के जेएस नयाल रह गए पीछे
अब तक की मतगणना में शालीमार बाग- विधानसभा सीट पर कांग्रेस के जेएस नयाल पीछे चल रहे हैं, यहाँ पर आप के वंदना कुमारी बढ़त बनाये हुए हैं तो वहीं बीजेपी के रेखा गुप्ता अब भी पीछे चल रहे हैं.
यहाँ 61.12 प्रतिशत हुआ था मतदान
8 फरवरी को हुए मतदान में 61.12 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था. यहाँ से आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी, भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता और कांग्रेस पार्टी के जे एस नायोल चुनाव मैदान में हैं.

बैकग्राउंड

शालीमार बाग विधानसभा सीट हर्ष वर्धन के चांदनी चोक लोकसभा क्षेत्र में आती है. यहाँ पर कुल 61.12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मतों का इस्तेमाल किया है. आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस में से जनता ने किस पर ज्यादा भरोसा किया है बहुत जल्द पता चल जायेगा. शुरुआती रुझान सुबह 8 बजे से आने शुरू हो जाएंगे जिसे आप इस पेज पर भी देख पाएंगे.


शालीमार बाग विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने बंदना कुमारी को, भारतीय जनता पार्टी ने रेखा गुप्ता को और कांग्रेस पार्टी ने जे एस नायोल को चुनाव मैदान में उतारा है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी विजयी हुए थे तो वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता रहे थे.


बंदना कुमारी रिपोर्ट कार्ड: सातवीं विधानसभा में आम आदमी पार्टी के MLA बंदना कुमारी की अटैंडेंस 83% प्रतिशत रही अपने इस कार्यकाल में उन्होंने कुल 39 तारांकित प्रश्न पूछे तो वहीं अतारांकित प्रश्नों की संख्या 50 रही.<>


चांदनी चोक लोकसभा एग्जिट पोल: ABP-C Voter एग्जिट पोल के मुताबिक आम आदमी पार्टी को यहाँ सबसे ज्यादा 7 से 9 मिलती हुई दिख रही है, भारतीय जनता पार्टी को यहाँ 1 से 3 सीट मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस को 0 से 1 सीट मिलने का अनुमान है. बता दें कि शालीमार बाग विधानसभा सीट हर्ष वर्धन के चांदनी चोक लोकसभा क्षेत्र में आती है जहाँ के सांसद हर्ष वर्धन है.


शालीमार बाग विधानसभा सीट का इतिहास:




  • दिल्ली विधानसभा के लिए हुए दूसरे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Sahib Singh Verma ने 40077 पाकर जीत दर्ज की थी यहाँ दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के S.C. Vats रहे थे.

  • तीसरे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Ravinder Nath Bansal ने कांग्रेस पार्टी के Sarla Kaushik को शिकस्त दी थी यहाँ भारतीय जनता पार्टी को 32623 वोट और कांग्रेस पार्टी को 22618 वोट मिले थे.

  • 2003 में हुए चौथे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Ravinder Nath Bansal विजयी हुए थे और दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के B.S. Walia रहे थे.

  • 2008 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार 49976 पाकर विजयी हुए थे.

  • 2013 में हुए छठवें विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के Bandana Kumari ने भारतीय जनता पार्टी के Ravinder Nath Bansal को 10651 वोटों से हराया था.

  • 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के बंदना कुमारी ने भारतीय जनता पार्टी के रेखा गुप्ता को 10978 वोटों के अंतर से हराया था.


BJP+, INC+ और AAP के उम्मीदवारों के बारे में - ADR रिपोर्ट के अनुसार






































पार्टी का नामप्रत्याशी का नामआयुएजुकेशनआपराधिक मामलेकुल संपत्ति (पिछले ITR Return के अनुसार)
आम आदमी पार्टीबंदना कुमारी45ग्रेजुएटकोई आपराधिक मामला नहीं9,22,31,723
भारतीय जनता पार्टीरेखा गुप्ता45ग्रेजुएटकोई आपराधिक मामला नहीं4,71,21,309
कांग्रेस पार्टीजे एस नायोल5912वीं पास1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-3322,08,43,038

 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.