Pee Gate: एयर इंडिया की फ्लाइट में कथित पेशाब कांड पर आरोपी शंकर मिश्रा पर अब कार्रवाई हुई है. एयर इंडिया ने आरोपी शंकर मिश्रा पर अब बैन लगा दिया है. शंकर मिश्रा पर 4 महीने का प्रतिबंध लगया गया है. शंकर मिश्रा पर आरोप है कि उसने पिछले साल 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के विमान में बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दी थी. 


इससे पहले एयर इंडिया ने आरोपी पर एक महीने यानी 30 दिनों का बैन लगाया था. अब इसे 4 महीनों के लिए और बढ़ा दिया है. एअर इंडिया के सीईओ स्तर की इंटर्नल बैठक में यह फैसला लिया गया. डीजीसीए के मुताबिक, आरोपी पर अन्य एयरलाइंस भी बैन लगा सकते हैं. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी को 7 जनवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था. 






 


महिला पर पेशाब करने से इनकार


उधर कोर्ट में आरोपी ने बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने की बात से इनकार किया. उसने कहना था कि उसने महिला पर पेशाब नहीं किया, बल्कि महिला ने खुद ही पेशाब किया था और आरोप उस पर लगा दिया गया. आरोपी के वकील ने कोर्ट को बताया कि महिला ने खुद ही अपने ऊपर पेशाब कर ली थी, क्योंकि उसे इनकॉन्टिनेंस नाम की बीमारी है. उन्होंने कहा कि वो (महिला) एक कथक डांसर हैं और 80 फीसदी कथक डांसर्स के साथ ये समस्या होती है. 


'घिनौने काम का पछतावा होना चाहिए' 


इस पर शिकायतकर्ता महिला का पक्ष रख रहे वकील अंकुर महिंद्रा ने आरोपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कोर्ट में अपना जवाब देते हुए कहा, ''आरोपी शंकर मिश्रा गलत जानकारी फैला रहे हैं. ऐसा करके वो पीड़िता को परेशान कर रहे हैं. उसे अपने किए घिनौने काम का पछतावा होना चाहिए था लेकिन वो झूठ बोल रहा है.'' 


ये भी पढ़ें-‘हम इसे गंभारता से लेते हैं, भविष्य में...’, भारतीय सीमा पर म्यांमार वायुसेना की कार्रवाई पर विदेश मंत्रालय