Shankaracharya Swami Avimukteshwaranand: उत्तराखंड स्थित ज्योतिष पीठ (ज्योतिर्मठ) के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. मंगलवार (17 सितंबर) को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ी बात कही है. शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर कहा कि अंग्रेजी तारीख से जो भी व्यक्ति अपना जन्मदिन मनाता है, हम उसको हिन्दू नहीं मानते, क्योंकि, हिन्दुओं के देवी देवताओं की अंग्रेजी तारीख से जन्मतिथि नहीं बनाई जाती है. 


न्यूज तक को दिए इंटरव्यू में  (ज्योतिर्मठ) के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा, 'अंग्रेजों की तारीख से जो भी अपना जन्मदिन मना रहा है, या तो उनकी मां अंग्रेज होगी या फिर पिता अंग्रेज होगा. इसलिए हम अंग्रेजी तारीख से मनाने वाले लोगों को न ही शुभकामनाएं देते हैं और न ही कोई चर्चा करते हैं.


पीएम मोदी गौ हत्या पर क्यों नहीं लगा रहे रोक?


गौ हत्या पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा,' हमे भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक ही सवाल पूछना है, "तुम हिन्दू हो..तुम्हारे पास ताकत है और तुम गद्दी पर बैठे हो. तुमने हिन्दुओं के वोट लिए हैं. तुम गाय के बछड़े को दुलारते हुए दिखाई भी दे रहे हो. बावजूद इसके क्या कारण है कि पीएम गौ हत्या को बंद नहीं करा रहे हैं. क्या दबाव है इसको सार्वजनिक करो. या फिर हिन्दू-हिन्दू वाला नाटक छोड़ो."


गौ हत्या मामले पर क्यों देरी कर रही मोदी सरकार?


स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि बीजेपी पिछले 16 सालों से देश की सत्ता पर काबिज है, जिसमें पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई का कार्यकाल भी शामिल है. ऐसे में क्या कारण है कि गौ हत्या मामले पर देरी कर रहे हो. मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं और इसका जवाब प्रधानमंत्री को हिन्दू जनता के सामने देना चाहिए.


राहुल गांधी की जाति जनणगना मांग पर क्या बोले स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद?


इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी की जाति जनगणना की मांग पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा,' देश में जाति जनगणना होना और न होना दोनों ही बेकार की बात हैं, मगर, जाति जनगणना होनी चाहिए, लेकिन इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए.


ये भी पढ़ें: कश्मीर चुनाव के बीच पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का भड़काऊ बयान, कहा- ' 370 पर अब्दुल्ला-कांग्रेस गठबंधन PAK के साथ'