Lokmanya Tilak National Award Ceremony: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार (1 अगस्त) को महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित किए गए लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया. यह समारोह भारतीय राष्ट्रवादी, महान समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की 103वीं पुण्यतिथि के मौके आयोजित किया गया.


इंडिया टुडे के खबर के मुताबिक, समारोह में अपने भाषण के दौरान एनसीपी प्रमुख ने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि 'शिवाजी महाराज ने कभी किसी की जमीन नहीं छीनी.'


पवार के बयान को पिछले साल शिवसेना में हुए विभाजन की तरफ इशारा करने से जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि उसकी वजह से महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी. विपक्षी दल आरोप लगाते आए हैं कि बीजेपी ने शिवसेना में विभाजन कराया था.


एक-दूसरे हाथ मिलाते हुए नजर आए पीएम मोदी और शरद पवार


हालांकि, समारोह के दौरान दोनों दिग्गजों ने हाथ मिलाया और एक दूसरे के शब्दों को साझा करते हुए और खुश नजर आए. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 1983 से तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट की ओर से हर वर्ष दिए यह पुरस्कार दिया जाता है.


एनसीपी में टूट के बाद से शरद पवार की पीएम मोदी से पहली मुलाकात


बता दें कि पिछले दिनों में एनसीपी में भतीजे अजित पवार की बगावत के बाद भी शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकार निशाना साधा था. अजित पवार की बगावत के बाद शरद पवार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यह पहली मुलाकात थी. अजित पवार शिवसेना और बीजेपी गठबंधन वाली महाराष्ट्र सरकार को समर्थन देकर उसका हिस्सा बन गए. बाद में  उन्हें डिप्टी सीएम बनाया गया.


यह भी पढ़ें- Lokmanya Tilak Award: NCP में टूट के बाद पहली बार पीएम मोदी के साथ दिखे शरद पवार, सर्जिकल स्ट्राइक का किया जिक्र