Sharad Pawar On BJP: शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर संसद से अनुपस्थित रहने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि राज्यसभा में जब आम लोगों के मुद्दों पर चर्चा होती है और नीतिगत निर्णय लिए जाते हैं तो वे (पीएम मोदी) सिर्फ 20 मिनट के लिए आते हैं.


इसके अलावा उन्होंने संसद के दरवाजे पर झुकने के पीएम मोदी के कदम को भी नाटक बताया है. महाराष्ट्र के एक कार्यक्रम में पवार ने कहा, "सत्र की शुरुआत में प्रधानमंत्री संसद के दरवाजे पर झुकाते हैं. यह केवल नाटक है." उन्होंने विपक्षी दलों को एकजुट रहने की नसीहत दी है.


'हमें ऐसी शक्तियों के खिलाफ एकजुट होना होगा'


महाराष्ट्र के कोल्हापुर में दिवंगत नेता गोविंद पानसरे के स्मारक का अनावरण करने के लिए आयोजित एक समारोह में शरद पवार संबोधन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि ऐसी शक्तियों (बीजेपी और सहयोगी संगठनों) के खिलाफ एकजुट रुख होना चाहिए. उन्होंने पीएम का नाम लिए बिना कहा कि हमारे देश में सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है.


शरद पवार ने कहा, "आज सत्ता का दुरुपयोग खुलेआम किया जा रहा है. स्वतंत्र आवाज को दबाया जा रहा है. स्वतंत्र लेखन पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. समाचार चैनलों को अवरुद्ध किया जा रहा है. इसका मतलब है कि सत्ता में बैठे लोगों को मौलिक अधिकारों पर हमलों की कोई परवाह नहीं है."


'अरविंद केजरीवाल को एजेंसियों के जरिए परेशान कर रहे हैं'


पवार ने कहा, "झारखंड में एक आदिवासी मुख्यमंत्री के खिलाफ फर्जी मामले थोपे गए और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. दिल्ली सरकार के मंत्रियों को जेल में डालकर अरविंद केजरीवाल को परेशान किया जा रहा है."


उन्होंने कहा, ''लड़ाई सिर्फ चुनाव तक सीमित नहीं है, बल्कि उन लोगों का समर्थन करने की शपथ ली जानी चाहिए, जिन पर अत्याचार किया गया है. इसके लिए सभी समान विचारधारा वाली प्रगतिशील शक्तियों को एक साथ आने की जरूरत है.''


ये भी पढ़ें:तेजस्वी की 'जनविश्वास यात्रा' और माय की जगह अब बाप की पार्टी का नारा... जानिए RJD का सियासी मकसद