नई दिल्ली: शरद पवार और सोनिया गांधी की आज शाम को मुलाकात होनी है. इससे पहले दिल्ली पहुंचे शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. शिवसेना के साथ सरकार बनाने के सवाल पर शरद पावर ने कहा कि हमसे नहीं बीजेपी-शिवसेना से पूछिए. पवार के इस बयान के कई मायने निकाले जाने लगे हैं।


शरद पवार से पूछा गया कि शिवसेना के साथ सरकार बनाने की क्या उम्मीदें हैं? इस पर उन्होंने कहा, ''बीजेपी और शिवसेना साथ लड़े, हम और कांग्रेस अलग लड़े. उनके अपना रास्ता तय करना है और हमें और कांग्रेस अपनी आगे की रणनीति बनानी है. " उन्होंने कहा कि आज शाम मेरी सोनिया गांधी से मुलाकात होने वाली है.


सोनिया गांधी और शरद पवार की इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. खुद एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने कहा कि इस बैठक में महाराष्ट्र की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच ये मुलाकात आज शान पांच से छह बजे के बीच हो सकती है.


महाराष्ट्र में सरकार का सस्पेंस खत्म नहीं हुआ है. इतना हुआ है कि अब तक जो राजनीति मुंबई में चल रही थी वो अब दिल्ली शिफ्ट हो गई है. कहा जा रहा है कि शिवसेना तो अपने सीएम के लिए सरकार बनाने के लिए तैयार बैठी है. एनसीपी भी राजी है लेकिन कांग्रेस अपने पत्ते खोल नहीं रही है.


शिवसेना संसद में विपक्षी हो चुकी है लेकिन कल दिल्ली में सर्वदलीय बैठक के बहाने जो राजनीति हुई वो चौंकाने वाली है. राजनीति ये है कि शिवसेना एक तरफ एनसीपी-कांग्रेस के साथ गठबंधन की तैयारी भी कर रही है और बीजेपी से भी उम्मीद लगाए बैठी है.