Sharad Pawar Meets Amit Shah: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की . संसद भवन में हुई ये मुलाक़ात क़रीब 15 मिनट तक चली . शरद पवार ने बताया कि मुलाक़ात का मुख्य मक़सद महाराष्ट्र के रायगढ़ में एनडीआरएफ सेंटर का गठन और चीनी के विक्रय मूल्य को लेकर अमित शाह को ज्ञापन देना था .


पवार के साथ इस मुलाक़ात के दौरान 3 और लोग भी मौजूद थे. इनमें रायगढ़ से पार्टी के सांसद सुनील तटकरे और नेशनल कोऑपरेटिव सुगर फेडरेशन के चेयरमैन जयप्रकाश बन्दगावँकर भी शामिल थे. बैठक में मुख्य तौर पर दो मुद्दों पर चर्चा हुई. 


पहला , चीनी का विक्रय मूल्य बढ़ाने को लेकर मांग की गई . तर्क़ ये दिया गया कि चीनी का उत्पादन मूल्य 36 रुपया है जबकि विक्रय मूल्य 31 रुपया है . वहीं , इथेनॉल ब्लेंडिंग को बढ़ावा देने की भी मांग की गई . गृह मंत्री ने पवार को जानकारी दी कि जल्द ही सरकार इथेनॉल पर नई नीति लाने पर विचार कर रही है . 


वहीं, रायगढ़ में एनडीआरएफ का सेंटर बनाने और बाढ़ और तूफ़ान में तबाही से राहत के लिए एनडीआरएफ के नियमों में बदलाव की मांग भी की गई . हालांकि महाराष्ट्र में राजनीतिक हालात के चलते इस बैठक को लेकर कौतूहल पैदा हो गया .


माना जा रहा था कि दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होगी . हालांकि बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि गृह मंत्री से राजनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई .  


संसद में टकराव जारी: 'पापड़ी चाट' वाले बयान पर पीएम मोदी का निशाना, राहुल गांधी साइकिल से पहुंचे संसद | 10 बड़ी बातें