Sharad Pawar On Kasba Bypoll Results 2023: महाराष्ट्र की कसबा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. 27 साल से बीजेपी का अभेद्य गढ़ रही इस सीट पर अब कांग्रेस का कब्जा हो चुका है. उपचुनाव में कांग्रेस के रविंद्र धंगेकर ने बीजेपी के हेमंत रसाने को मात दे दी. कांग्रेस को एनसीपी और उद्धव ठाकरे की शिवसेना का समर्थन था. इस जीत से महाविकास अघाड़ी गठबंधन काफी उत्साहित है. एनसीपी चीफ शरद पवार ने इसे बदलाव की बयार बताया है. 


एनसीपी चीफ ने अपने गृह नगर बारामती में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "इस बार उपचुनावों ने संकेत दिया है कि देशभर में बदलाव की बयार चल रही है." बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने आगे कहा, "कसबा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की हार से साबित होता है कि लोग एक विकल्प पर विचार कर रहे हैं."


बीजेपी की हार का दावा किया


पवार ने आगामी चुनावों में भी बीजेपी की हार होने का दावा किया. उन्होंने कहा, "वोट डालने के समय लोग याद करेंगे कि कैसे बीजेपी ने कांग्रेस की सरकारों को गिराया था?" 


नगालैंड में पार्टी के प्रदर्शन से खुश


बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस थी लेकिन वहां विधायकों और सांसदों को फोड़ा गया और फिर बीजेपी की सरकार बनाई गई. देश के कई राज्यों में बीजेपी नहीं है. यह सब कुछ इशारा करता है कि देश अब बदलाव चाहता है." उन्होंने आगे कहा, "नगालैंड में एनसीपी ने 12 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें पार्टी को 7 सीटों पर कामयाबी हासिल हुई है."


नगालैंड में भेजा गया पार्टी पर्यवेक्षक


नगालैंड चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर पवार ने कहा, "हम वहां नंबर दो पार्टी हैं. पार्टी महासचिव नरेंद्र वर्मा को पर्यवेक्षक के तौर पर नगालैंड भेजा गया है." एनसीपी का कहना है कि पार्टी नगालैंड की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी ईमानदारी से कोशिश करेगी.


ये भी पढ़ें- Karnataka Election 2023: केजरीवाल बोले- BJP विधायक का बेटा आठ करोड़ रुपये के साथ पकड़ा गया, लेकिन सिसोदिया...