राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में आयोजित संकल्प यात्रा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकरा पर जमकर वार किया. शरद पवार ने ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की गुजरात दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि पहले दूसरे देशों के नेता राजधानी का दौरा करते थे, हैदराबाद, कोलकाता जाते थे लेकिन अब सिर्फ गुजरात जाते हैं. 


शरद पवार ने कहा कि, "मैंने इंदिरा, राजीव गांधी से लेकर नरसिम्हा राव, मनमोहन सबका कार्यकाल देखा है. दूसरे देशों के नेता भारत आते थे तो दिल्ली जाते थे. दिल्ली नहीं तो, हैदराबाद जाते थे या कोलकाता जाते थे लेकिन अब स्थिति पूरी तरह बदल गई है. अब जब भी कोई विदेशी नेता भारत आता है तो वो गुजरात जाता है." उन्होंने आगे कहा, "सत्ता आती है सत्ता जाती है पर इस सत्ता को दिमाग में नहीं जाना चाहिए." 






पार्टी को नंबर वन बनाने का लक्ष्य


इसके अलावा शरद पवार ने दिल्ली के जहांगीरपुरी मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा, दिल्ली की सत्ता अरविंद केजरीवाल के हाथ में है लेकिन गृह मंत्रालय बीजेपी के पास है. जिसके पास जो भी जिम्मेदारी है उसे वो ठीक से निभाए. बता दें, इस संकल्प यात्रा के दौरान एनसीपी ने साल 2024 तक नंबर वन पार्टी बनाने का लक्ष्य तय किया है. शरद पवार ने कहा, आज समाज का माहौल बेहद खराब हो गया है. इसका चित्र ही बदल गया है. लोगों को लड़ाने का षड्यंत्र चलाया जाता है.


यह भी पढ़ें.


Mumbai News: हनुमान चालीसा पर राजनीति, राणा दंपति के घर के बाहर पहुंचे शिवसैनिकों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे


Maharashtra CET: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेस टेस्ट के लिए लेट फीस के साथ आवेदन करने का आखिरी मौका आज, जल्द करें अप्लाई