Maharashtra Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. उम्मीद की जा रही थी कि महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा. हालांकि चुनाव आयोग ने सिर्फ दो राज्यों में ही चुनाव कराए जाने की घोषणा की है.


इसको लेकर चुनाव आयोग ने कहा था कि चार जगहों पर एक साथ चुनाव कराने में सुरक्षा बलों की तैनाती भी एक बड़ी दिक्कत बन सकती थी. इसको लेकर EC ने कहा कि अभी , महाराष्ट्र में मानसून का समय चल रहा है. इसके अलावा वहां अभी कई त्योहार भी हैं. इसी बीच शरद पवार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. 


शरद पवार ने उठाए सवाल


झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ना होने पर NCP (SP) के प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि एक राष्ट्र, एक चुनाव होना चाहिए और दूसरी तरफ केवल दो राज्यों के लिए चुनावों की घोषणा की गई. चार राज्यों (जहां चुनाव होने हैं) में एक साथ चुनाव क्यों नहीं हो रहे हैं? चुनाव की तारीखें दो राज्यों के लिए घोषित की गईं, झारखंड और महाराष्ट्र के लिए नहीं.


कांग्रेस ने भी साधा था निशाना


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर कहा, " 15 अगस्त को ही प्रधानमंत्री ने 'एक राष्ट्र-एक चुनाव' की बात की, लेकिन वे केवल 2 राज्यों में एक साथ चुनाव करा पा रहे हैं, हमें समझ में नहीं आ रहा कि वे 4 राज्यों में एक साथ चुनाव क्यों नहीं करा पा रहे हैं. चाहे ये आज हारें या कल, इनकी हार निश्चित है. हम तैयार हैं, हम जीत के प्रति आश्वस्त हैं क्योंकि हमने लोगों के मुद्दे उठाए हैं."