मुंबईः महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीने में बीजेपी की सरकार बनेगी. केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे की सोमवार को महाराष्ट्र के परभनी में की गई भविष्यवाणी पर मंगलवार को जवाब भी सीधे एनसीपी प्रमुख शरद पवार की और से आ गया. शरद पवार ने ट्वीट कर बीजेपी का नाम लिए बिना सरकार बनाने के सपने देख रहे विपक्ष को करारा जवाब दिया है.


शरद पवार ने अपने ट्वीट में लिखा है कि "महाविकास अघाड़ी सरकार को जनता से मिल रहे समर्थन से नेता विपक्ष निराश हैं वे इस बात को अच्छी तरहा जानते हैं कि अब उन्हें सत्ता नहीं मिलने वाली है इस लिए उनकी और से ऐसे बयान आ रहे हैं."



महाराष्ट्र विधानपरिषद का चुनाव 1 दिसंबर को


महाराष्ट्र में विधान परिषद की 5 सीटों के लिए चुनाव हैं. 1 दिसंबर को वोट डाले जाने हैं. इसे पहले बीजेपी नेताओ की और से सत्ता परिवर्तन को लेकर बयान आने लगे हैं जिसने राजनीतिक गलियारो में नई बहस छेड़ दी है. क्या वाक़ई मे बीजेपी सत्ता बदलने का कोई प्लान बना रही है या फिर नेताओं के ये बयान कार्यकर्ताओं का चुनाव के वक़्त मनोबल बढ़ाने के लिए दिए जा रहे हैं.


आमतौर पर देखा ये जाता है कि जिसकी सत्ता होती है विधान परिषद चुनाव में उस पार्टी को ज़्यादा लाभ मिलता है. बीजेपी इस बात को अच्छी तरह समझती है और शायद इसी कड़ी में इस तरह के बयान सामने आ रहे हैं. दूसरी बात ये भी है कि बीजेपी को इस बात का भी डर सता रहा है कि अगर जल्द सत्ता में नहीं आए तो एमएलए के छूटने का भी डर है. एकनाथ खड़से जैसे नेता पहले ही बीजेपी का दामन छोड़कर जा चुके हैं.


जयसिंग राव गायकवाड़ बीजेपी को अलविदा कर NCP में हुए शामिल


वही जयसिंग राव गायकवाड़ भी मंगलवार को बीजेपी को अलविदा कर शरद पवार की प्रमुख उपस्थिति में एनसीपी में शामिल हो गए. शरद पवार ने गायकवाड़ के प्रवेश के वक़्त बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि "सत्ता विनम्रता से सम्भाली जाती है. विनम्रता सत्ता की सौम्य होती है. कुछ इस तरह का आदर्श जयसिंग राव गायकवाड़ ने अपने जीवन में रखा है. वो एनसीपी परिवार में शामिल हो रहे है इसका आनंद है."


ये भी पढ़ें


उद्धव बोले- महाराष्ट्र में मंडरा रहा कोरोना की दूसरी लहर का खतरा, लेकिन कुछ पार्टियां विरोध-प्रदर्शन में जुटीं