Sharad Pawar Slams PM Modi in Delhi: राजधानी दिल्ली (Delhi) के तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium) में आज एनसीपी का आठवां राष्ट्रीय अधिवेशन (NCP National Convention) आयोजित किया गया है. एनसीपी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि पार्टी राष्ट्रीय स्वरूप में काम करना चाहती है. इसी के साथ उन्होंने बीजेपी (BJP) नीत केंद्र सरकार को चुनौती दी.


शरद पवार ने कहा, ''अगर शिवाजी का इतिहास देखें तो उन्होंने दिल्ली की सत्ता को चुनौती दी, मराठा सरदारों ने दिल्ली की सत्ता को चुनौती दी, आज उसी दिल्ली में हमारी पार्टी का सम्मेलन हो रहा है.'' पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "पीएम ने कहा था कि चीन की सेना अंदर नहीं घुसी थी लेकिन अब साफ हो गया है कि उन्होंने गलतबयानी की थी. चीन के मामले पर मोदी सरकार की विफलता साफ है."


प्रफुल्ल पटेल ने पवार को लेकर यह कहा


इस मौके पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ''नीतीश जी, ममता जी, केसीआर, स्टालिन, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव या कांग्रेस, सब लोग पवार साहब के पास आते हैं और उनका मार्गदर्शन लेते हैं, केवल इसलिए क्योंकि सभी दलों को लगता है कि पवार साहब ही ऐसे नेता हैं जो सबको मिलाकर रख सकते हैं.''


विपक्ष के संभावित पीएम उम्मीदवारों में पवार!


बता दें कि शरद पवार को भी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के संभावित पीएम उम्मीदवारों में माना जाता है. इसे लेकर सियासी गलियारे में अक्सर उनकी तुलना नीतीश कुमार और ममता बनर्जी जैसे नेताओं से की जाती है. शरद पवार को महाराष्ट्र की राजनीति का घाघ भी माना जाता है. उनके आइडिया पर ही महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन बना था, जिसकी सरकार एकनाथ शिंदे के सीएम बनने से पहले थी. वह पवार ही थे जिनकी पहल पर गठबंधन में शिवसेना कांग्रेस के साथ शामिल हो गई थी.


वर्तमान में लगभग सभी विपक्षी दल बीजेपी का मुकाबला करने के लिए उनके हो जाने की पहल चला रहे हैं लेकिन सभी के अपने-अपने हित है. हाल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मिशन 2024 को लेकर दिल्ली का दौरा किया था और तमाम विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी, जिनमें शरद पवार भी शामिल थे. शरद पवार को एक बार फिर से एनसीपी का अध्यक्ष बनाया गया है. यह दिखाता है कि 2024 की महाभारत के लिए पवार भी सत्ता के शीर्ष सिंहासन के दावेदारों में से एक हैं.


ये भी पढ़ें


Delhi Gov vs LG: दिल्ली में फिर छिड़ी केजरीवाल और LG की जंग, जानें कब-कब किन मुद्दों पर रही तनातनी


नए मतदाताओं पर दिए बयान को लेकर घिरे फारूक अब्दुल्ला, बीजेपी बोली- ये जम्मू-कश्मीर के वोटर्स का अपमान