Nitish Kumar Meets Sharad Yadav: बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन (BJP-JDU Alliance) टूटने और नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज आरजेडी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद शरद यादव (Sharad Yadav) से दिल्ली (Delhi) में उनके साथ मुलाकात की. नीतीश कुमार के एनडीए (NDA) से अलग होने के बाद तीसरे मोर्चे की कवायद तेज हो गई हैं. 


इसी सिलसिले में आज नीतीश कुमार शरद यादव से मुलाकात करने पहुंचे. नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद शरद यादव ने कहा कि आज के राजनीतिक माहौल को देखते हुए यह आवश्यक हो गया है कि सभी विपक्षी दल एकजुट हो जाएं. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर नीतीश कुमार से बेहतर चेहरा कोई और नहीं हो सकता. 


नीतीश कुमार से बड़ा कोई चेहरा नहीं- शरद यादव


आरजेडी नेता शरद यादव ने नीतीश कुमार की सराहना करते हुए कहा कि आज देश को जरूरत है कि विपक्ष एकजुट हो, नीतीश कुमार इसी काम को पूरा करने के लिए निकले हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक मिशन पर निकले हैं और उन्हें लगता है कि वह इसमें सफल भी होंगे. शरद यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की यह पहल कारगर होगी क्योंकि वह एक्स्प्टेबल हैं. वह विपक्ष को गोलबंद करना चाहते हैं. शरद यादव ने आगे कहा कि वर्तमान में विपक्ष के नेता के तौर पर कोई चेहरा नहीं है, लेकिन लगता है कि नीतीश सभी विपक्षी दलों में स्वीकार्य चेहरा हैं. 


शरद यादव ने जेडीयू से की थी बगावत


कभी नीतीश कुमार के पुराने सारथी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने उनसे मनमुटाव के के चलते साल 2018 में जेडीयू से बगावत कर लोकतांत्रिक जनता दल नाम से अपनी अलग राजनीतिक पार्टी का गठन किया था. इसके बाद शरद यादव ने आरजेडी का 2019 थाम लिया और 2019 के लोकसभा चुनाव में लालू यादव की पार्टी की टिकट पर मधेपुरा से चुनाव भी लड़ा, लेकिन उन्हें जेडीयू के दिनेश्वर यादव ने 1 लाख वोटों से हरा दिया. 


इसे भी पढ़ेंः-


IT, न्यूक्लियर एनर्जी और अंतरिक्ष... पीएम मोदी के साथ शेख हसीना की द्विपक्षीय बैठक में कई अहम समझौतों पर लगी मुहर


Sonali Phogat की बेटी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- मेरी मां की हत्या की CBI जांच करवाई जाए