Congress New President: कांग्रेस का अध्यक्ष बनने पर मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun kharge) के घर जाकर शशि थरूर ने उन्हें बधाई दी. साथ ही उन्होंने बताया कि उनके और खड़गे के बीच क्या बात हुई. साथ ही कहा कि उन्हें खुशी हुई कि पार्टी को नया नेतृत्व मिला. आशा की कि आने वाले चुनाव में इसका फायदा होगा.


सांसद शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मैं आभारी हूं कि इतने सारे डेलीगेट्स ने मेरा समर्थन किया. खड़गे की जीत कांग्रेस पार्टी की जीत है. साथ ही दावा किया कि मैं कभी अपने लिए कुछ नहीं चाहता था. मैंने सिर्फ चुनाव बदलाव के लिए लड़ा था. उम्मीद करता हूं कि खड़गे देखेंगे कि पार्टी वर्कर कैसे बीजेपी को हराने में हमारा सहयोग करेंगे. कार्यकर्ता हमारी पार्टी के गौरव है.


साथ ही थरूर ने ट्वीट भी किया, ‘‘कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान, बड़ी जिम्मेदारी की बात है, मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को इस चुनाव में उनकी सफलता के लिए बधाई देता हूं." इसके अलावा कहा कि वो उनका सहयोग करेंगे.






'पार्टी के लिए होगा बेहतर'
शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत को लेकर यह भी कहा कि यह लोकतांत्रिक मुकाबला था जिस वजह से पार्टी में सभी स्तरों पर स्वस्थ और रचनात्मक बहस हुई और यह भविष्य में पार्टी के लिए बेहतर रहेगा. उन्होंने एक बयान में यह भी कहा कि कांग्रेस के मजबूत होने का सिलसिला आरंभ हो चुका है. उनके अनुसार, नेहरू-गांधी परिवार का कांग्रेस सदस्यों के दिलों में हमेशा एक विशेष स्थान रहा है और आगे भी रहेगा. यह मेरी आशा है और विश्वास है कि यह परिवार कांग्रेस, हमारी नैतिक चेतना और मार्गदर्शन करने वाली भावना का मूल स्तंभ बना रहेगा.’’सात ही सोनिया गांधी के योगदान की तारीफ करते हुए थरूर ने कहा कि पार्टी पर उनका ऐसा कर्ज है जिसे कभी चुकाया नहीं जा सकता.


यह भी पढ़ें-


Congress President: मल्लिकार्जुन खड़गे को राहुल गांधी ने दी बधाई, कहा- वैचारिक समर्पण बहुत काम आएगा