चेन्नई: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान पहने गए ऑरेंज कलर के जर्सी पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के आलोक में मैच के दौरान इस रंग के जर्सी का चयन किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह (केसरिया) गौरवाशाली भारतीय रंग है.


शशि थरूर ने कहा कि आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है, तो मेजबान देश की टीम को अपने ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हालांकि दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है, लिहाजा भारत ने अपनी लिये केसरिया और नीले रंग की ड्रेस चुनी.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मैच के दौरान टीम को समर्थन देने के लिए उन्होंने भी ड्रेस का ख्याल रखा था. शशि थरूर ने कहा, "इसलिए मैंने थोड़ा नीली रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जो कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी."


बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम ने नीले और नारंगी रंग की ड्रेस पहनी थी, जिसकी काफी आलोचना हुई थी. कई राजनीतिक दलों ने टीम के भगवाकरण का आरोप लगाया था. भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों की ड्रेस का रंग नीला होने के कारण भारतीय टीम को ड्रेस का रंग बदलना पड़ा था.


विश्व कप: अंक तालिका में टॉप पर भारत, मंगलवार को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से होगी टक्कर


कर्नाटक का सियासी संकट: इस्तीफा देने वाले 11 विधायक मुंबई पहुंचे, कांग्रेस ने बीजेपी पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाया

चुनाव में BJP सांसद सनी देओल ने तय सीमा से अधिक खर्च किए, अब बढ़ सकती हैं मुश्किलें

हरियाणा में अपराधी बेखौफ, अस्पताल संचालक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या