Viral : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर सोशल मीडिया पर सुर्खियों बने रहते हैं. इसके पीछे वजह यह भी है कि वे खूब एक्टिव भी रहते हैं. राजनीतिक विषयों के इतर भी वे अपनी राय रखते रहते हैं. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का बुखार पूरी दुनिया पर चढ़ा है. इसका असर शशि थरूर पर भी देखने को मिला. उन्होंने फुटबॉल को लेकर एक ट्वीट किया है जो चर्चा का केंद्र बना हुआ है. 


कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर साझा की है. उस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक तरफ अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी है, वहीं दूसरी तरफ एक भारतीय महिला है. मेसी ने सिर पर फुटबॉल रखा है, वहीं भारतीय महिला ने अपने सिर पर हांडी रखा है.


थरूर ने पूछा- मेसी बढ़िया है या मौसी


उन्होंने इस दौरान लिखा है कि निडर भारतीय महिला को सलाम। कांग्रेस नेता का यह ट्वीट ट्विटर यूजर्स को बेहद पसंद आ रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यूजर्स से पूछा है कि मेसी बढ़िया है या मौसी? जिस पर लोग खूब वाहवाही कर रहे हैं.






गौरतलब है कि सदियों से भारत में महिलाएं सिर पर मटकी रखकर पानी भरने जाती हैं. थरूर का यह ट्वीट व्यंग्य की तरह देखा जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में हुनर की कमी नहीं है. लेकिन विश्व फुटबॉल में भारत का नाम बहुत नीचे है. इतना ही नहीं फीफा द्वारा आयोजित वर्ल्ड कप में भारत की कभी हिस्सेदारी भी नहीं रही है. 


बता दें कि फुटबॉल को दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है. यही वजह है कि फीफा का क्रेज दुनिया भर में देखने को मिल रहा है. भारत में भी फुटबॉल के भारी तादाद में फैंस हैं. 


ये भी पढ़ें: Measles Outbreak: खसरे की जद में कई राज्य, मुंबई में सबसे ज्यादा केस, डॉक्टरों ने बताए बचाव के उपाय