देश में आज ओणम मनाया जा रहा है. केरल में तो इस त्योहार को धूमधाम से मनाया जाता रहा है. ओणम के इस खास मौके पर कांग्रेस के नेता शशि थरूर पारंपरिक झूले पर बैठे दिखे. उन्होंने झूले पर बैठकर एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया. केरल के तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि ‘ओणम में झूला झूलने की परंपरा है. सामन्य तौर पर लड़कियां झूले का आनंद लेती हैं, पर मुझे भी इस बार झूले पर झूलने के लिए मनाया गया. आप सबको ओणम की बधाई’.



कांग्रेस सांसद और नेता शशि थरूर ने इस मौके पर लाल रंग के कुर्ता पहले नजर आए. वहीं उन्होंने कुर्ते के साथ धोती और कंधे पर एक सफेद रंग की एक चादर रखी थी. इसके अलावा ओणम के खास मौके पर उन्होंने ने अपनी ललाट पर चंदन भी लगा रखा था.


आपको बता दें कि केरल में ओणम त्योहार का बड़ा खास महत्व है. यह मुख्य रूप से फसल की कटाई के बाद मनाया जाता है. 10 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार में केरल के नए साल कोल्ला वर्षम का स्वागत किया जाता है. ओणम के इस खास त्योहार पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सबको बधाई दी है.


राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई


ओणम के पूर्व संध्या पर महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नागरिकों को बधाई देते हुए कहा कि ये त्योहार समाज में सद्भाव, प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है. इस पावन अवसर पर मैं अपने सभी देशवासियों, विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले केरल के भाइयों-बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.’



वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओणम की बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए कहा कि सकारात्मकता, भाईचारे और सद्भाव से संबंधित पर्व ओणम के विशेष मौके पर बहुत शुभकामनाएं. मैं सभी के अच्छे, स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करता हूं'.



यह भी पढ़ें:


Onam 2021: पीएम मोदी ने ओणम पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं, कहा- भाईचारे की मिसाल है ये त्योहार


दिल्ली: भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, कई अंडरपास यातायात के लिए किए गए बंद