Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया. उन्होंने शनिवार (1 जून, 2024) को कहा कि बीजेपी और उसके गठबंधन साथी को 150 से 200 सीटें मिलेगी.

  


बॉलिवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया की जीत होगी. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि गठबंधन इंडिया की सरकार बनेगी. पीएम मोदी ने एक भी गारंटी पूरी नहीं की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गारंटी तो बहुत दी, लेकिन किसी को भी पूरा नहीं किया. 


शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने आगे कहा, ''मैं अपने अनुभव से कह रहा हूं कि विपक्षी गठबंधन इंडिया को बहुमत मिलेगा. बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 150 से 200 सीटें हासिल करेगा.






दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेता अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि लोगों ने हमें चुना है. 


कौन क्या कह रहा है?
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया को कम से कम 295 सीटें मिलेगी. वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में कहा था कि हम 400 सीटें जीतने की ओर बढ़ रहे हैं. लोगों ने तय कर लिया है कि वो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की सरकार चाहते हैं. 


ये भी पढ़ें- Exit Poll 2024: अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, खरगे समेत इन लोगों ने एग्जिट पोल से पहले किए सीटों को लेकर बड़े दावे, जानें किसने क्या कहा?