Sheezan Khan Family Press Conference: तुनिषा सुसाइड केस में सोमवार (02 जनवरी) को पहली बार शीजान खान की फैमिली सामने आई. शीजान की मां और बहनों ने तुनिषा की मां वनिता के सभी आरोपों को खारिज कर दिया. शीजान की बहन फलक और शफक ने साफ किया कि हम कभी तुनिषा को दरगाह नहीं ले गए. 


शीजान के परिवार ने तुनिषा की मां पर ही कई आरोप लगाए. शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कहा, "शीजान के परिवार को कठघरे में रखा है इसलिए प्रेस कांफ्रेंस हम कर रहे है." उन्होंने तुनिषा की मां वनिता शर्मा और संजीव कौशल के संबंधों पर सवाल उठाए. उन्होंने दावा किया कि संजीव कौशल ने एक बार तुनिषा का फोन तोड़कर, उसका गला दबाया था.


शीजान के वकील ने लगाए गंभीर आरोप


वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कहा, "शीजान के परिवार को कठघरे में रखा है इसलिए प्रेस कांफ्रेंस हम कर रहे हैं. 24 दिसंबर को तुनिषा ने खुदकुशी की. 23 तारीख को वो पार्थ के रूम में गई थी और फांसी के फंदे की तस्वीर दिखाई थी. शीजान ने तुनिषा को समझाया था. फांसी के फंदे वाली फोटो के बाद शीजान ने वनिता शर्मा से बेटी को समझाने और साथ रहने के लिए बोला था. 21 दिसंबर, 22 दिसंबर और 23 दिसंबर को तुनिषा अपने घर नहीं गई." उन्होंने कहा, "ब्रेकअप के बाद दोनों के रिश्ते अच्छे थे और सामान्य बातचीत होती थी. दोनों लाइफ में मूवऑन कर चुके थे." 


लव जिहाद जैसा कुछ नहीं है- वकील


वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कहा, "शीजान का परिवार बहुत संवेदनशील है. तुनिषा भी शीजान के परिवार से साथ खुश थी." वकील ने तुनिषा के कथित मामा और पूर्व मैनेजर पवन शर्मा पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, "पवन शर्मा, तुनिषा का पूर्व मैनेजर है. दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं है. चार साल पहले उसे मैनेजर के पद से हटा दिया गया था क्योंकि बहुत दखलअंदाजी करता था. उन्होंने कहा, "लव जिहाद जैसा कुछ नहीं है. तुनिषा के खुद के परिवार से संबंध अच्छे नहीं थे. पिता की मौत के बाद कभी बर्थडे नहीं मनाया. तुनिषा को उसके कमाए पैसे नहीं मिलते थे. 100-100 रुपये के लिए मोहताज थी. तुनिषा ने शीजान को गिटार और ईयर पॉड गिफ्ट किया था."


संजीव कौशल को लेकर उठाए सवाल


उन्होंने कहा, "संजीव कौशल और वनिता शर्मा का क्या संबंध है? इसकी जांच पुलिस कर रही है. तुनिषा और संजीव कौशल के संबंध इतने खराब थे कि संजीव कौशल का नाम सुनते ही तुनिषा को पैनिक अटैक आते थे. संजीव कौशल क्यों तुनिषा को चंडीगढ़ ले जाना चाहता था? संजीव कौशल ने एक बार तुनिषा का फोन तोड़कर, उसका गला दबाया था. तुनिषा इस घटना के बाद कवर दिल्लन के साथ तीन महीने रही थी. संजीव कौशल ने वनिता शर्मा और तुनिषा को चंडीगढ़ के घर से निकाल दिया था. 


शीजान की बहन ने क्या कहा?


शीजान की बहन फलक नाज ने कहा, "तुनिषा से मेरा बहन का रिश्ता था. हमारे बीच बहुत अच्छा बॉण्ड था. वो मुझे एक शूट पर लद्दाख में एयरपोर्ट पर मिली थी. हम उसको तकलीफ में नहीं देख सकते थे. मीडिया के सामने हमारी लाइफ खुली किताब है. हिजाब या दरगाह यह निजी मामला है और किसी को फोर्स नहीं करते हैं. शूट और सीरियल की वजह से वो लहजा और भाषा आता है.


शीजान की मां का दावा


शीजान की मां कहकशां परवीन ने कहा, "तुनिषा की मौत रिलिजन नहीं मेंटल हेल्थ का मामला है. किस दिन दरगाह गई? किस दरगाह गई? कहां गई? कुछ भी आरोप लगा रहे हैं. तुनिषा मेरे घर आती थी. खाना-पीना, रहना सब साथ में था. तुनिषा की मौत हो गई, वनिता शर्मा क्या चाहती हैं कि मेरा बेटा भी खुदकुशी कर ले? एक मात्र बेटी की मौत पर पावर ऑफ अटॉर्नी देकर चली गईं."


ये भी पढ़ें-Delhi Girl Dragged Case: एक्सीडेंट या साजिश? कंझावला कांड के आरोपियों को कोर्ट ने 3 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा | 10 बड़ी बातें