Shehzad Poonawalla On Arvind Kejriwal Notice:  दिल्ली की चर्चित शराब नीति भ्रष्टाचार के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज गुरुवार (2 नवंबर) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ करेगी. उन्हें मिले नोटिस को लेकर पूरा विपक्ष केंद्र पर हमलावर है. इस पर बीजेपी ने निशाना साधा है.


पार्टी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि अगर शराब नीति भ्रष्टाचार बनावटी है तो अरविंद केजरीवाल या उनकी पार्टी ये बताए कि उन्हें नई शराब नीति से पुरानी नीति पर क्यों लौटना पड़ा. उन्होंने कहा है कि दिल्ली की जनता यह जानना चाहती है कि केजरीवाल के पक्ष में बड़े बड़े वकील सुप्रीम कोर्ट से लेकर लोअर कोर्ट तक लड़ रहे हैं, लेकिन कहीं से उन्हें राहत क्यों नहीं मिल रही है.


शहजाद पूनावाला ने उठाए ये सवाल


गुरुवार को केजरीवाल से पूछताछ से पहले शहजाद पूनावाला ने न्यूज एजेंसी ANI से खास बातचीत में और भी कई गंभीर सवाल उठाए है. उन्होंने कहा, "लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक से आपको राहत नहीं मिल रही. कोर्ट कह रही है कि आप कट्टर बेईमान हैं. आपके भ्रष्टाचार के सबूत मिल चुके हैं. मनी ट्रेल मिल चुका है तो क्या कोर्ट भी मिली हुई है?"


उन्होंने कहा, "भारतीय जनता पार्टी पर तो आप आरोप लगा देते हैं. आपकी सहयोगी कांग्रेस पार्टी नेता सुप्रिया श्रीनेत, पवन खेड़ा, अजय माकन, अनिल चौधरी ने मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा केजरीवाल स्वयं भ्रष्ट हैं. क्या वे भी वाइंडिक्टिव पॉलिटिक्स कर रहे हैं? केवल विक्टिम कार्ड खेलने से नहीं होगा. आज जो सवाल शराब घोटाले से सामने आए हैं, दिल्ली की जनता आपसे जवाब चाहती है और जवाब आपसे दे नहीं पा रहे."


धवन कमेटी रिपोर्ट को  दरकिनार कर बढ़ाया कमीशन


पूनावाला ने आरोप लगाया कि इस भ्रष्टाचार को अंजाम देने के लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने धवन कमेटी की रिपोर्ट को दरकिनार कर शराब पर कमीशन बढ़ाई. उन्होंने कहा, "क्यों 2.5 फीसदी से 12 फीसदी कमीशन किया गया? धवन कमेटी रिपोर्ट के खिलाफ जाकर और यह आपके (केजरीवाल) के घर पर आपकी मौजूदगी में हुआ या नहीं हुआ? क्या प्राइवेट सेक्टर को होलसेल दिया गया? यह भी धवन कमेटी रिपोर्ट के खिलाफ जाकर हुआ और यह भी आपके संज्ञान से हुआ या नहीं हुआ ? क्या यह बात सही नहीं है कि 144 करोड़ का वेवर शराब घोटालेबाजों को तब दिया गया जब कोविड का पिक काल चल रहा था. मतलब कोविड में जनता की सेवा नहीं, शराब घोटालेबाजों की सेवा कर रहे थे."


"ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को भी मिला ठेका"


शहजाद पूनावाला ने दावा किया कि मोटा मुनाफा कमाने के लिए केजरीवाल की सरकार ने ब्लैकलिस्टेड और मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को ठेका दिया. उन्होंने कहा है, "2 से अधिक ठेके हर मोहल्ले में खोल दिए गए. क्या ये स्वराज के मॉडल से खोले थे? क्या पूछ कर खोल थे? यह स्पष्ट हो चुका है कि जब शराब घोटाले पर आपके पास कोई जवाब नहीं है तो आप इस प्रकार की बातें करते हैं. अगर इस पूरी पॉलिसी में कोई भ्रष्टाचार नहीं था तो आप नई पॉलिसी से पुरानी पॉलिसी पर क्यों गए?


आपको बता दें कि दिल्ली में शराब नीति भ्रष्टाचार के मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी और उसके पहले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद अब ED ने पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है. इस पर आम आदमी पार्टी ने राजनीतिक प्रतिशोध में नोटिस भेजने का आरोप लगाया है.


 ये भी पढ़ें :ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, पूछताछ से पहले कहा- नोटिस वापस ले एजेंसी