UP Bypolls 2024: उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर 2024 को उपचुनाव होना है. इस बीच अखिलेश यादव ने बुधवार (23 अक्टूबर 2024) को ऐलान किया कि सभी सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. इसे लेकर अब बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसा है. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा ने कांग्रेस का अंतिम संस्कार करने का काम किया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने एक बात मान ली है कि मुझसे ना हो पाएगा और इसीलिए वे आत्मसमर्पण करेंगे."


'12th मेन बन चकी है कांग्रेस'


बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "कांग्रेस 12th मेन बन चकी है, जिनके पास कोई अधिकारी नहीं है. जम्मू कश्मीर से लेकर केरल तक कांग्रेस 12th मेन बन चकी, जिनके पास कोई अधिकार नहीं है. कांग्रेस ने अपना आत्मविश्वास खो दिया है. उसके पास कुछ भी नहीं बचा है, वह कंकाल बन गई है. उमर अब्दुल्ला कांग्रेस को कहते हैं कि आपको एक ही पद मिलेगा, लेना है तो लो. हरियाणा, दिल्ली में कांग्रेस की हालत खराब है. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे कहते हैं कि उनकी पार्टी बड़ी है... वहां उन्होंने कांग्रेस को दरकिनार कर दिया."


'दूरबीन से कांग्रेस को ढूंढ़ रहे लोग'


बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "अखिलेश यादव ने उन्हें बता दिया है कि कांग्रेस की सवारी होती है विक्रम के कंधों पर बेताल एक परजीवी की तरह है, इसलिए वह अब ऐसा नहीं कर सकते... दुख की बात है कि कांग्रेस आज कहीं नहीं है, लोग उसे दूरबीन से ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के कार्यकर्ता काफी निराश होंगे."


उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व ने पहले ही इशारा कर दिया था कि अगर मीरापुर और फूलपुर सीटें उन्हें नहीं मिली तो वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. इन दोनों सीटों पर विपक्ष की अच्छी पकड़ है इस वजह से अखिलेश यादव ने ये सीट देने से मना कर दिया.


अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा पोस्ट


हालांकि सपा चीफ अखिलेश यादव ने एक्स पर लंबा पोस्ट लिखकर यह दिखाने की कोशिश की है कि इंडिया गठबंधन यूपी उपचुनाव में साथ है. उन्होंने कहा, "बात सीट कि नहीं, बल्कि जीत की है. इस रणनीति के तहत इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल के निशान पर चुनाव लड़ेंगे. देशहित में इंडिया गठबंधन की सद्भाव भरी ये एकता और एकजुटता आज भी नया इतिहास लिखेगी और कल भी."


ये भी पढ़ें : जस्टिस संजीव खन्ना होंगे अगले चीफ जस्टिस, 11 नवंबर से देश के 51वें CJI के तौर पर संभालेंगे पद