Bangladesh Crisis News: बांग्लादेश में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच पूर्व पीएम शेख हसीना देश छोड़कर भारत आ गईं. इस बीच ABP न्यूज को सूत्रों से बड़ी जानकारी मिली है. सूत्रों का कहना है कि भारत सरकार शेख हसीना को दिल्ली से जबरन दूसरे देश नहीं भेजेगी. कहा जा रहा है कि शेख हसीना को तब तक बाहर नहीं भेजा जाएगा, जब तक कि वह किसी सेफ जगह पर जाने का मन नहीं बना लेती हैं. इस दौरान शेख हसीना भारत में ही रहेंगी. 


ABP न्यूज को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी सरकार बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना का भारत के साथ दशकों से चले आ रहे अच्छे संबंधों को ध्यान में रखती है. फिलहाल, शेख हसीना गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस पर ही रहेंगी. इस दौरान उन्हें किसी अन्य जगह पर ले जाने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. जहां तक ​​बांग्लादेश में नई सरकार के साथ संबंधों का सवाल है तो पहले इसे ठीक होने दें. 


'थोड़े और समय के लिए' दिल्ली में रहेंगी शेख हसीना


एक मीडिया हाउस से बातचीत में बांग्लादेश की पूर्व पीएम के बेटे सजीब वाजेद जॉय से जब किसी तीसरे देश से शरण मांगने की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “ये सभी अफवाहें हैं. उन्होंने अभी इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है. फिलहाल, वह कुछ और समय के लिए दिल्ली में ही रहेंगी. हालांकि, मेरी बहन सायमा वाजेद उनके साथ हैं. लिहाजा वह अकेली नहीं हैं. हसीना की बेटी सायमा वाजेद विश्व स्वास्थ्य संगठन की दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक हैं, जिसका मुख्यालय नयी दिल्ली में है.


ब्रिटेन ने शरण देने में की आनाकानी


बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को ब्रिटेन सरकार की ओर शऱण न दिए जानें पर हसीना की लंदन यात्रा का प्लॉन अधर में लटक गया है. हालांकि, उनकी बहन को तो ब्रिटेन में शरण मिल रही है. लेकिन हसीना के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. दरअसल हसीना की छोटी बहन शेख रेहाना ब्रिटेन की नागरिक हैं. उनकी बेटी ट्यूलिप ब्रिटिश सांसद हैं, इसीलिए वह उस देश में शरण लेने के लिए अपील कर सकती हैं.


यह भी पढ़ेंः विनेश हुईं डिस्क्ववालीफाई तो संसद में हंगामा, विपक्ष ने पूछा- सरकार का स्टैंड