चंडीगढ़: भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (आईएनएलडी) के नेता अभय सिंह चौटाला ने पार्टी में फूट पर कहा है कि मैं उस परिवार में जन्म लिया जिसमें बड़ों का सम्मान हमेशा हुआ. उन्होंने कहा कि आज भी ओम प्रकाश चौटाल जो आदेश देंगे हम इसके लिए तैयार हैं. मैं उनकी हर बात मानूंगा. कौन नहीं मानेगा आप उनसे पूछिए. दुष्यंत चौटाला को हमने टिकट दिया.


उन्होंने कहा, ''2014 में दुष्यंत को टिकट देना गलती नहीं थी. अजय सिंह जेल चले गए थे तो दुष्यंत को चुनाव में उतारा. हम ये नहीं चाहते थे कि अजय सिंह चौटाला को बुरा लगे.''


अभय सिंह चौटाला ने कहा, ''मुझे जब पार्टी की जिम्मेदारी मिली तो उस वक्त लोकसभा चुनाव में मात्र एक महीने बचा था. 2014 में जब मोदी लहर चल रही थी. तो हमने दो सीटें जीती. उसके बाद विधानसभा चुनाव में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने बीजेपी को समर्थन दिया. जिसकी वजह से हम सत्ता से दूर रहे और बीजेपी सत्ता में आई.''


उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने किसानों को बर्बाद किया. सभी वर्ग दुखी है. किसानों को फसल के दाम नहीं दिये गए.


लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला के परिवार में झगड़ा खुलकर सामने आ गया था. अभय सिंह चौटाला के भतीजे दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का गठन किया.


शिखर सम्मेलन: भूपेंद्र हुड्डा ने कहा- मोदी लहर की वजह से लोकसभा में हारे, विधानसभा चुनाव में होगी वापसी


हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटें हैं. सूबे में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, बीजेपी ने 47 सीट, इंडियन नेशनल लोकदल(आईएनएलडी) ने 19 जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 15 सीटें जीती थी.